कोलकाता पुलिस के 13 कर्मी हुए कोरोना संक्रमित

गिरीश पार्क थाने का एसआई हुआ पॉजीटिव, सभी पुलिस कर्मियों का होगा स्वैब टेस्ट
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : मंगलवार को कोलकाता पुलिस के 13 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह अभी तक एक दिन में पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सबसे बड़ी संख्या है। कोरोना संक्रमित पाए गए पुलिस कर्मियों में पीटीएस में तैनात 12 कॉम्बैट फोर्स के कर्मी और गिरीश पार्क थाना का एक सब इंस्पेक्टर शामिल है। कॉम्बैट फोर्स के 12 कर्मियों को बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं गिरीश पार्क थाने के एसआई का इलाज ईएम बाइपास के निजी अस्पताल में चल रहा है। बीमार सभी पुलिस कर्मियों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। पुलिस की ओर से लगातार कॉम्बैट जवानों के बैरक को सैनिटाइज किया जा रहा है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले पीटीएस में रहनेवाले कॉम्बैट फोर्स के कर्मियों का रैंडम स्वैब टेस्ट किया गया था। टेस्ट होने के बाद सोमवार को रिपोर्ट आने पर 12 कॉम्बैट कर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पीटीएस में कोरोना पॉजीटिव पाए गए पुलिस कर्मियों में अध‌िकतर में कोरोना का लक्षण नहीं दिखा था। रिपोर्ट आने के बाद सभी पुलिस कर्मियों को बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती कराया गया । वहां पर सभी की हालत स्थिर बतायी जा रही है। पीटीएस में संक्रमित पाए गए सभी पुलिस कर्मी कांस्टेबल रैंक के हैं। वहीं दूसरी ओर गिरीश पार्क थाने के एसआई की 21 मई से तबीयत बिगड़ने लगी। बुखार और सर्दी की शिकायत बढ़ने पर रविवार को उन्हें ईएम बाइपास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को पुलिस कर्मी का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आया। पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार से अगले कुछ दिनों तक गिरीश पार्क थाने में तैनात करीब 60 पुलिस कर्मियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। यहां हम बताते चलें कि कुछ दिनों पहले कॉम्बैट फोर्स के कर्मियों ने सुरक्षा उपकरण सहित अन्य मांगों को लेकर पीटीएस के समक्ष सड़क अवरोध कर प्रदर्शन किया था। कॉम्बैट फोर्स के कर्मियों का आरोप था कि उन्हें बिना किसी सुरक्षा उपकरण के ही कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी के लिए भेज दिया जा रहा है। साथ ही आम दिनों के मुकाबले ज्यादा देर तक ड्यूटी करवायी जा रही है। इसके बाद अगले दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीटीएस में जाकर पुलिस कर्मियों को समझाया और उन्हें हर संभव मदद देने आश्वासन दिया था। इसके अलावा सोमवार को गरफा थाने के एक कांस्टेबल की अस्पताल में मौत के बाद पुलिस कर्मियों ने थाने में तोड़फोड़ की। वहां पर भी पुलिस कर्मियों ने टेस्टिंग और सुरक्षा उपकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी में लगभग 32 करोड़ों का टैक्स चोरी करने के जुर्म में सिलीगुड़ी से व्यापारी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: जीएसटी के अंतर्गत इनपुट टैक्स क्रेडिट में फर्जीवाड़ा करने के जुर्म में डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस(डीडीजीआई) के सिलीगुड़ी जोनल यूनिट के अधिकारियों ने आगे पढ़ें »

डेढ़ लाख के ब्राउन सुगर के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: एनजेपी थाना के सिविल ड्रेस की पुलिस ने अभियान चलाकार मंगलवार देर रात फुलबाड़ी टोलप्लाजा संलग्न इलाके से एक युवक को गिफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर