कोलकाता पुलिस के डीसी सहित 4 पर रिश्वत लेने का एफआईआर

कोलकाता : कोलकाता पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी दिलाने के नाम पर 21 लाख रुपये रिश्वत लेने व ठगी के आरोप में 4 पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी है। ठगी के शिकार युवक ने कोलकाता पुलिस के डीसी एसबी (2) स्वाधीन कुमार साहा, कांस्टेबल अमित, कांस्टेबल तपन मंडल और कांस्टेबल उत्तम मंडल के खिलाफ आरोप लगाया है। मुर्शिदाबाद के कांदी के रहनेवाले रामचंद्र विश्वास ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि 26 जनवरी 2016 को स्वाधीन साहा और उनके सुरक्षा कर्मियों ने कोलकाता पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी दिलाने के नाम पर उसके पास से 7 लाख रुपये ले लिए। यही नहीं अभियुक्तों ने उसके गांव में रहनेवाले अमित राय से 7 लाख और सुप्रिया मंडल से 7.50 लाख रुपये ले लिए थे। आरोप है कि रुपये लेने के बाद अभियुक्तों ने कहा कि वे लोग जल्द ही उसकी नौकरी लगवा देंगे। आरोप है कि रुपये लेने के बाद पुलिस कर्मियों ने तीनों को नौकरी नहीं दिलायी। जब तीनों ने अभियुक्तों से रुपये वापस मांगे तो उन्होंने रुपये वापस करने से मना कर दिया। सूत्रों के अनुसार इसके बाद युवकों ने कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से घटना की शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए अभियुक्त पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच बैठायी गयी। विभागीय जांच में चारों पुलिस कर्मियों को दोषी पाए जाने के बाद उनके खिलाफ मानिकतल्ला थाने में एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर