कोलकाता पुलिस की जांच ने रोज वैली मामले में लाया तूफान

ईडी के वरिष्ठ अधिकारी आरोपों के घेरे में
सीसी टीवी फुटेज में कई जगहों पर गौतम की पत्नी के साथ देखे गये
उस अधिकारी को जांच कार्य से हटा सकता है ईडी

कोलकाता : कोलकाता पुलिस की एक मामले में जांच ने रोजवैली मामले में तूफान ला दिया है, हालांकि कोलकाता पुलिस का कोई भी बड़ा अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। कोलकाता पुलिस सूत्रों की मानें तो 17000 करोड़ रुपये के इस घोटाले की छानबीन कर रहे ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर स्तर का अधिकारी अब पुलिस की छानबीन के दायरे में है। इसकी खबर लगते ही ईडी ने पारदर्शिता बरतते हुए उस अधिकारी को रोजवैली मामले की जांच के कार्य से हटाने का निर्णय किया है। पुलिस का कहना है कि गत 15 दिसंबर की रात कोलकाता पुलिस ने सांकराइल के रहने वाले प्रदीप राय, चुंचुड़ा के रहने वाले संजीव घोष तथा प्रगति मैदान रोड के रहने वाले अरुण सिंह को लगभग 1.5 करोड़ कैश के साथ मैंगो लेन में एक सीए के पास पहुंचाते वक्त गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के बाद कई स्थानों पर छापामारी की गयी व कंप्यूटर तथा हार्ड डिस्क जब्त किये गये। मैंगों लेन स्थित एक कार्यालय में छानबीन करने पर हार्ड डिस्क से कथित दो फोल्डर मिले जिसमें एक का नाम रोजवैली व दूसरे का नाम मैडम रोज वैली था। कोलकाता पुलिस की टीम ने जब कथित पड़ताल की तब पता चला कि करीब 15 करोड़ रुपए ठिकाने लगाए गये हैं। इसके बाद पुलिस को यह शक हुआ कि कैसे केन्द्रीय एजेंसी के उस अधिकारी को इतनी बड़ी रकम का पता नहीं चल पाया, जो शुरू से ही इस मामले की जांच जुड़ा है। आगे छानबीन की गयी जिसमें कोलकाता पुलिस को यह जानकारी मिली कि उक्त अधिकारी कई बार मैडम रोज वैली यानी कि गौतम कुंडू की पत्नी के साथ कथित तौर पर बाहर जा चुका है। पुलिस ने इनका सीसी टीवी फुटेज जुगाड़ा। एयरपोर्ट और दिल्ली से भी सीसीटीवी फुटेज जुगाड़े गयें। दावा है कि एक फुटेज में उक्त अधिकारी को गौतम कुंडू की पत्नी के साथ कोलकाता एयरपोर्ट पर देखा जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली के एक होटल में भी दोनों के जाने का सीसी टीवी फुटेज पुलिस को मिला है। इसके अलावा दोनों के बीच आए दिन मैसेज और मोबाइल से बातचीत होती थी।
इस संबंध में उक्त अधिकारी ने कहा कि मैं जांच के सिलसिले में कहीं भी जा सकता हूं तथा किसी से भी बात कर सकता हूं। असलियत यह है कि मुझें फंसाने की कोशिश की गयी है, ताकि मैं इस मामले से बाहर चला जाऊं। उस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच के दौरान अदालत ने भी तारीफ की है। ऐसे फुटेज दिखाकर मुझसे व्यक्तिगत दुश्मनी निकाली जा रही है। बहरहाल इस सीसीटीवी फुटेज के बाहर आने पर केन्द्रीय एजेंसियों के भी कान खड़े हो गये हैं।

मुख्य समाचार

भारत में बीमा को लेकर बदल रही है सोच : रिपोर्ट

नई दिल्ली : भारत में लंबे समय से बीमाधारकों की संख्या बेहद कम रही है और बीमा को लेकर जागरुकता तो उससे भी कम रही आगे पढ़ें »

Mumbai, 4-storey building collapses

मुंबई में 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत कई घायल

मुबंई : मूसलाधार बारिश से जूझने के बाद देश की राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को 100 साल पुरानी इमारत ढहने से 12 आगे पढ़ें »

जुमा ने कहा, मैंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा करने की सलाह दी

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा आगे पढ़ें »

Arvind Kejriwal, Manish Sisodia

केजरीवाल और सिसोदिया को आपराधिक मानहानि मामले में मिली जमानत

नई दिल्ली : आपराधिक मानहानि के मुकदमें में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (सीएम) अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज आगे पढ़ें »

Varanasi-Patalpuri- Guru Purnima-muslim women worshiped mahant

वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने उतारी महंत की आरती

वाराणसी : धर्म की नगरी वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने अपने गुरु पीठाधीश्वर महंत बालक दास की पूजा-आरती कर सामाजिक एकता आगे पढ़ें »

कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को फैसला सुनाएगी आईसीजे

द हेग : अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत आगे पढ़ें »

रवि शास्त्री के दिन पूरे, नया कोच ढूंढ रहा बीसीसीआई

कोच और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल खत्म हाे चुका है नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के नए कोच और सपोर्ट स्टाफ आगे पढ़ें »

amitabh in gulabo sitabo

प्रोस्थेटिक लगाने से परेशान हुए ये अभिनेता, साझा की तकलीफ

मुंबई : ‌फिल्मों में खुद को किरदार में पूरी तरह ढाल लेने वाले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों अपने लुक्स में प्रोस्थेटिक को आगे पढ़ें »

kareena kapoor khan left dancing show

‘डांस इंडिया डांस 7’ से फिर करीना हुई गायब, दिखेंगी ये अभिनेत्री

मुंबईः शो 'डांस इंडिया डांस' के सातवें सीजन में करीना कपूर खान के बदले उनकी सबसे प्रिय सहेली मलाइका अरोड़ा नजर आयेंगी। दरअसल, करीना काफी आगे पढ़ें »

काउंटी क्रिकेट में अश्‍विन का बोलबाला, एक ही मैच में लिए 12 विकेट और 93 रन जड़े

विंडीज दौरे के लिए चयनकर्ताओं की नजर इन पर पड़ सकती है नई दिल्लीः विश्व कप के बाद लगभग सभी भारतीय खिलाड़ी भारत लौट चुके हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर