कोलकाता पहुंचे त्रिपुरा भाजपा के तीन विधायक, तृणमूल में शामिल होने की अटकलें

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद तृणमूल कांग्रेस अब त्रिपुरा में जड़े जमानें की कोशिश में लगी है। त्रिपुरा विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए ममता बनर्जी पूरा दमखम लगा रही हैं। शुक्रवार को त्रिपुरा के सुदीप राय बर्मन सहित तीन भाजपा विधायक कोलकाता पहुंचे हैं। इनके तृणमूल नेतृत्व के बैठक होने वाली है। इसके बाद तीनों के तृणमूल में शामिल होने के कयास लग रहे हैं।

दरअसल, भाजपा के विधायक सुदीप राय बर्मन त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वह मुकुल रॉय के करीबी भी माने जाते हैं और तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें अपने दल में शामिल करने के लिए जाल बिछा कर रखा था। उनके अलावा एक और विधायक जीतिन सरकार भी कोलकाता में मौजूद हैं। उन्होंने पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर तृणमूल में शामिल होने की अर्जी लगाई थी। सूत्रों ने बताया है कि सुदीप बर्मन के साथ एक और विधायक भी आए हैं, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं।

इस बारे में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार तृणमूल के संपर्क में हैं। अगर अभिषेक बनर्जी चाहें तो आज ही त्रिपुरा की सरकार गिरा सकते हैं लेकिन वह ऐसा नहीं करना चाहते हैं। हम लोकतांत्रिक प्रक्रिया के जरिए चुनाव जीतकर वहां सरकार बनाएंगे। 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर