कोलकाताः दहेज में 25 लाख रुपये नहीं मिले तो तोड़ दी शादी, मां गिरफ्तार

फरार एयरफोर्स कर्मी की तलाश में पुलिस
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दहेज में 25 लाख रुपये नहीं मिले तो एयरफोर्स कर्मी ने ऐन मौके पर शादी तोड़ दी। यही नहीं दहेज के तौर पर लिए गए 10 लाख रुपये नहीं लौटाने के आरोप में पुलिस ने लड़के की माँ को गिरफ्तार कर लिया है। घटना चारू मार्केट थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम सीमा सिंह है। पुलिस ने उसे बुधवार की दोपहर बैरकपुर इलाके से पकड़ा है। वहीं पुलिस मामले में फरार चंदन सिंह की तलाश कर रही है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार गत जुलाई महीने में रामदेव सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी से शादी करने के नाम पर जालसाज ने 10.75 लाख रुपये ले लिये और फिर शादी तोड़ दी। रामदेव ने अपनी शिकायत में बताया कि वर्ष 2019 के सितम्बर महीने में उसने सीमा सिंह के बेटे चंदन सिंह से अपनी बेटी की शादी तय की। पीड़ित के अनुसार अभियुक्त चंदन सिंह असम के तेजपुर में एयरफोर्स में कार्यरत है। पहले लड़के के घरवालों ने दहेज लेने से मना कर दिया। शादी तय होने के बाद आशीर्वाद समारोह के ठीक पहले लड़के की माँ सीमा ने लड़कीवालों से कहा कि उनका रुपया फंस गया है इसलिए वे लोग अभी आशीर्वाद नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में लड़की के पिता ने अभियुक्त को 10.75 लाख रुपये दे दिए। आरोप है उक्त रुपये सीमा सिंह के एकाउंट में दिए गए थे। इसके बाद आरोप है अभियुक्त चंदन ने लड़की वालों से 10 लाख की कार और 5 लाख रुपये नकद की मांग की। रुपये नहीं मिलने पर शादी तोड़ने की धमकी दी। ऐसे में जब लड़की वालों ने अपने 10 लाख रुपये वापस मांगे तो उन्होंने देने से मना कर दिया। वहीं कुछ दिन पहले रामदेव सिंह को पता चला कि चंदन ने कहीं और शादी तय कर ली है। इसके बाद ही अभियुक्तों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने लड़के की माँ को गिरफ्तार किया। पुलिस फरार अभियुक्त की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर