कोरोना से बचाव के लिए लगा पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन, दुकानें बंद सड़कों से वाहन नदारद

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बृहस्पतिवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया। सरकार के एक सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रखने की योजना के तहत यहां सभी दुकानें बंद रहीं और परिवहन के सभी साधन भी सड़कों से नदारद थे। 25 और 29 जुलाई को भी ऐसे ही लॉकडाउन लगाया जाएगा। राज्य के कुछ हिस्सों में वायरस के सामुदायिक प्रसार के बीच द्वि-साप्ताहिक लॉकडाउन को लागू करने का कदम उठाया गया।

अवरोधक भी लगाए गए

पुलिस के विशष दल शहर के विभिन्न हिस्सों में, खासकर निरुद्ध क्षेत्रों में गश्त लगा रहे हैं। लोगों को घरों और उनके इलाके से निकलने के लिए रोकने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में अवरोधक भी लगाए गए हैं। आपातकालीन सेवाओं के अलावा सरकारी और निजी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सार्वजनिक और निजी परिवहन, अन्य गतिविधियां इन दिनों बंद रहेंगी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में बुधवार को कोविड-19 से 39 लोगों की जान जाने से मृतक संख्या 1,221 हो गए हैं। वहीं 2,291 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 49,321 हो गए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर