कोरोना ब्लास्ट : बढ़ते कहर ने लोगों को डराया, इलाके में पिन ड्राप साइलेंस

कोलकाता : तीन महीने से अधिक का वक्त गुजर चुका है। दबे पांव कोलकाता में दस्तक देने वाले कोरोना का रूप आज विकराल हो रहा है। कोरोना मामलों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कोलकाता के 28 जगहों को सीज किया गया है। इन 28 जगहों में बस्ती भी है, अपार्टमेंट भी हैं और ऊंची अट्टालिकाएं भी हैं जो कोलकाता के दक्षिण और उत्तर दोनों ही इलाकों की हैं। दक्षिण की ही तरह उत्तर कोलकाता में भी सख्त लॉकडाउन किया गया है। उत्तर कोलकाता के फूलबागान, कांकुड़गाछी और मानिकतल्ला में कई पॉश इलाके हैं जो लॉक हैं। उनसे सटा बस्ती एरिया भी है जो घेरेबंदी में तो नहीं मगर कोरोना के संक्रमण से दूर नहीं है। यहां कोरोना के ब्लास्टिंग मूड ने सभी को डरा-सहमा दिया है। प्रशासन भी इससे चूका नहीं है।
इलाके में पिन ड्राप साइलेंस
उत्तर कोलकाता के मानिकतल्ला, कांकुड़गाछी और फूलबागान का इलाका ऐसा है जहां चहल-पहल, लोगों का अड्डा आम बात है, मगर इन दिनों तस्वीर कुछ अलग है यहां की। न चाय की दुकान में लोग गप मारने बैठ रहे हैं ना ही इधर-उधर लोगों का अड्डा जम रहा है। सभी में कोरोना का डर है। मामला भले दूसरे अपार्टमेंट का हो आसपास के सभी मकानों में खामोशी छायी हुई है। इन इलाकों में सन्नाटा ऐसा पसरा है कि सूई के गिरने की आवाज तक सुनायी दे देगी।
लोग कह रहे, कोरोना बाहर है इसलिए हम अंदर हैं
यहां रहने वाले लोगों की दहशत कोरोना को लेकर साफ दिखायी देती है। कांकुड़गाछी में कपड़ों की स्त्री करने वाले युवक ने बताया कि आसपास के अपार्टमेंट से बाबू लोग कपड़े आयरन करने को देते हैं। इसी से हमें दो वक्त की रोटी मिलती है। अभी तो कोई नीचे ही नहीं उतर रहा है। उस पर ज्यादातर यहां के इलाकों में कोरोना फैला है, हम भी कुछ कर नहीं सकते। चाय की दुकान चलाने वाले युवक ने कहा कि पहले लोग आते थे मगर 7 दिन के इस लॉकडाउन में सब घरों में बंद पड़े हैं। कभी इमरजेंसी में कोई निकलता भी है तो यही कहता है कि कोरोना बाहर है इसलिए हम अंदर हैं।
कोरोना की रफ्तार ने जिंदगी पर लगाया ब्रेक
कंटेनमेंट जोन से किसी को भी बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। उत्तर कोलकाता में भी स्थिति समान है। यहां लोगों का कहना है कि 7 दिन के लिए तो पूरा ब्रेक हमारी लाइफ में लग चुका है। आगे क्या होगा पता नहीं, बस इंतजार है कि यह लॉकडाउन पूरा हो उसके बाद काम पर जाने की इजाजत मिलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर