कोरोना के डर से लोग अपने घर की छत पर नमाज अदा करते दिखे

फोन के जरिए लोगों ने रिश्तेदारों व दोस्तों को दी ईद की बधाई
हावड़ा : कोरोना का आतंक लोगों के अंदर इस तरह है कि लोग अपने अपने घर की छत पर ईद की नमाज अदा करते दिखे। वह भी सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए। इस बार मस्जिदों में लोगों की भीड़ की जगह ताले लगे हुए दिखाई दिए।मस्जिदों में लगे ताले- हावड़ा शहर के विभिन्न मस्जिदों में ताले लगे हुए थे । शिवपुर स्थित सरदारपारा जामा मस्जिद में सुबह से ही ताला लगा हुआ था तथा ताले के साथ एक नोटिस लगाई गई थी, जिसमें लिखा था कि कोविड-19 महामारी के कारण मस्जिद बंद है, ईद मुबारक। मस्जिद के बंद गेट पर साथ ही साथ लिखा हुआ था कि आप लोग अपने घरों में नमाज अदा करे। लोगों का कहना है कि इस तरह की ईद पिछले 60 वर्षों में कभी नहीं देखी।

सैकड़ों की जगह 5 व्यक्तियों ने की नमाज : खुजली के हनुमान जूट मिल के नजदीक मौजूद मस्जिद में केवल 5 व्यक्तियों ने नमाज अदा की। बाकी सभी ने अपने घरों में नमाज पढ़ी। इस दौरान मस्जिद के इमाम जनाब मोहम्मद सरफराज एवं महासचिव बदरुद्दूजा अंसारी ने मालीपांचघड़ा थाना के प्रभारी अमित कुमार मित्रा को गुलाब का फूल देकर ईद मुबारक कहा। इस मौके पर हाजी मौलाना सैफुद्दीन, अशरफ बनारसी, मोहम्मद फिरोज आदि मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैं गरीबों की मदद कर रहा था, इमरान के मंत्री छुट्टियां मना रहे थे : अफरीदी

इस्‍लामाबाद : शाहिद अफरीदी ने इशारों में इमरान खान सरकार पर निशाना साधा। अफरीदी के मुताबिक, इमरान सरकार में एकता की कमी है और ये आगे पढ़ें »

अक्टूबर तक फिर रिंग में लौट आयेंगे विजेंदर

नयी दिल्ली : पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की आगे पढ़ें »

ऊपर