कोरोना काल ने रास्ता बताया ऑनलाइन दुर्गापूजा का

कोलकाता : कोरोना काल ने डिजिटल प्लेटफाॅर्म के महत्व को बढ़ा दिया है। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर अब पूजापाठ भी ऑनलाइन पर हो रहे हैं। इसी कड़ी में इस बार दुर्गापूजा में मां के दर्शन ऑनलाइन श्रद्धालु कर सकें, पूजा कमेटियां डिजिटल प्लेटफाॅर्म पर आने की तैयारी में जुट गयी हैं। जानकारी के मुताबिक डिजिटल प्लेटफार्म की बड़ी तैयारी होगी। सूत्रों ने बताया कि पूजा कमेटियां सोशल मीडिया के अलग-अलग फ्लेटफार्म पर आयेंगी। इसके अलावा शाम की आरती भी लाइव दिखायी जाएगी। भीड़ नहीं हो इसके लिए सुबह से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मां के दर्शन शुरू हो जाएंगे।
ई पूजा की व्यवस्था की होगी पूरी तैयारी
पूजन-अनुष्ठान के विधान बंगाल के कोने-कोने के साथ ही अन्य राज्यों में बैठे लोग भी पूरे कर सके, इसके लिए ई पूजा की व्यवस्था की पूरी तैयारी होगी। फोरम फॉर दुर्गोत्सव के जनरल सेक्रेटरी शाश्वत बसु ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म पर दुर्गापू​जा यह हमारी बड़ी योजना है। इसके लिए कई पूजा कमेटियां आगे आयी हैं। इस पर विस्तार से और चर्चा होगी। अगले सप्ताह तक तय हो जाएगा कि कौन – कौन सी पूजा कमेटियां डि​जिटल पर आना चाहती हैं। उल्लेखनीय है कि इस बार कोरोना के कारण सिंपल तरीके से पूजा कमेटियां पूजा करना चाहती हैं। भीड़ से बचने के लिए कई तरीके अपनाये जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर