कोरोना : अभी भी डरा रहा है हावड़ा और कोलकाता को

सोनू ओझा,कोलकाता : खतरे के निशान को पार करने में जुटा कोरोना वायरस राज्य के तमाम जिलों तक पहुंच गया है। इन जिलों में कोलकाता और हावड़ा की स्थिति बेहद चिंताजनक मानी जा रही है। बाकी जिलों में कोरोना का संक्रमण भले ही कम या अधिक हो मगर इन दो जिलों में अभी भी कोरोना डरा रहा है।
रेस में कोलकाता-हावड़ा हो रहे आगे पीछे
कोरोना से बचने की बात हो या जिले में कोरोना का दबदबा, दोनों ही हालातों में 2 जिले हावड़ा और कोलकाता ही आगे पीछे रह रहे हैं। कुल मामलों की बात करें तो पिछले 24 घंटों में हावड़ा में कुल 78 और कोलकाता में कोरोना के 54 मामले पाए गए हैं। संपूर्ण संख्या की बात करें तो कोलकाता में सबसे अधिक यह आंकड़ा 2000 पार कर चुका है, जबकि हावड़ा में यह आंकड़ा 1107 पर आकर थमा है।
राज्य भर में 5772 मामले
पूरे राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 5772 तक पहुंच गई है, जिसमें 6 जिलों में यह मामले 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं।
इन जिलों में खतरा टला नहीं
उत्तर 24 परगना, हुगली और उत्तर दिनाजपुर वे 3 जिले हैं जहां एक्टिव कोरोना के मामलों की संख्या अच्छी-खासी है। उत्तर 24 परगना में इन मामलों का आंकड़ा 420 है तो हुगली में इनकी संख्या 134 और उत्तर दिनाजपुर में 130 है।
इस जिले में कोरोना से राहत
उत्तर बंगाल में कालिम्पोंग एकमात्र ऐसा जिला है जहां कोरोना के एक भी सक्रिय मामले नहीं हैं। बुलेटिन के अनुसार यहां 2 अप्रैल को आखिरी मामला दर्ज हुआ था। इस जिले में कोरोना के कुल 7 ही मामले थे जिनमें से 1 की मौत हो गई जबकि 6 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए।
राहत : 40% ठीक हो रहे हैं
कोरोना के इस संकट काल में राहत की बात है कि 40% मरीज ठीक होकर घर लौट रहे हैं। अब तक पूरे राज्य में 2306 लोगों ने कोरोना को मात देकर घर वापसी की। इन सभी मे 3 जिले अलीपुरद्वार, कूचबिहार और पुरुलिया ऐसे जिले हैं जहां अभी तक एक भी मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है क्योंकि इन जिलों में कोरोना के मामले हाल ही में पाये गये हैं।
– हावड़ा में कुल सक्रिय मामले : 631
– कोलकाता में कुल सक्रिय मामले : 1040
– राज्य भर में सक्रिय मामलों का आंकड़ा : 3000 के पार
– 40% रोगियों ने मात दी कोरोना को यह जिले भी रेड अलर्ट पर
– उत्तर 24 परगना : 420n हुगली : 134
– उत्तर दिनाजपुर : 130
– कलिम्पोंग में एक भी सक्रिय मामला नहीं

शेयर करें

मुख्य समाचार

नड्डा ने किया केरल के कासरगोड में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को केरल के कासरगोड में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। पार्टी ने इस कार्यालय परिसर आगे पढ़ें »

‘बांग्ला आमार मां’ लिखा मास्क पहनेंगे सरकारी अफसर

कोलकाता : कोरोना का संक्रमण जितनी तेजी से फैल रहा है मास्क का चलन भी उतनी ही तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सभी आगे पढ़ें »

ऊपर