केएमसी का टार्गेट : महालया से पहले सड़कों की मरम्मत का कार्य होगा पूरा

 

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम हर बार ही दुर्गापूजा से पहले महानगर के सड़कों की मरम्मत का कार्य करवाता है। इस बार दुर्गापूजा से बहुत पहले ही सड़कों की मरम्मत का कार्य किया जाएगा। मंगलवार को कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट, केईआईपी, पीडब्लूडी, केएमडीए , सिंचाई विभाग के साथ एक अहम बैठक की। बैठक के बाद कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि महालया से पहले सड़कों की मरम्मत कार्य को पूरा कर दिया जाना चाहिए। 17 अक्टूबर तक सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

इन विभागों को भी मरम्मत का कार्य पूरा करने का निर्देश

फिरहाद ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट, केईआईपी, पीडब्लूडी, केएमडीए, सिंचाई विभाग को भी उनके क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली सड़कों की मरम्मत का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है ताकि पूजा के दौरान घूमने आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। कोलकाता नगर निगम के अन्तर्गत आने वाली लगभग 150 सड़कें, केएमडीए की 4 सड़कें, पीडब्लूडी की 6 सड़कें, सिंचाई विभाग की 3 सड़कें और केपीटी के अंतर्गत 9 सड़कें क्षतिग्रस्त स्थिति में हैं। ऐसे में इनका मरम्मत कार्य तुरंत शुरू किया जाना चाहिए।

निकासी व्यवस्था को भी दुरुस्त करने का निर्देश

फिरहाद हकीम ने कहा कि दक्षिण कोलकाता के निकटवर्ती क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड 125, 128, 128, 140, 141, 142 और 143 इलाकों में निकासी व्यवस्था करने के लिए केईआईपी परियोजना के दूसरे चरण पर काम शुरू करने के लिए वर्ल्ड बैंक से वित्तीय सहायता का अनुरोध किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायटिंग के बावजूद भी नहीं घट रहा वजन, तो अपनाये ये उपाय कम होगा वजन

कोलकाता : जीरा औषधीय गुणों से भरपूर होता है और सेहत के लिए कई मायनों में फायदेमंद है। वजन घटाने में यह बहुत कारगर है। आगे पढ़ें »

इन 7 वजहों से करनी चाहिए गणपति की पूजा

कोलकाता : बुधवार को पूरे विधि विधान के साथ भगवान गणेश की पूजा की जाती है l भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर उनके दुखों आगे पढ़ें »

ऊपर