केंद्र 6 जुलाई के बाद से बंगाल में बंद कर दें विमानों का परिचालन : बंगाल सरकार

कोलकाता : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले व राज्य में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए बंगाल सरकार ने केंद्र से विमानों के परिचालन को बंद करने के ​लिए पत्र लिखा है। पश्चिम बंगाल सरकार ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय से आगामी छह जुलाई से अगले दो हफ्तों के लिए कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से प्रभावित दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई, इंदौर, अहमदाबाद और सूरत जैसे स्थानों से राज्य के लिए किसी भी उड़ान को निर्धारित नहीं करने का आग्रह किया है।
संक्रमण के साथ बाहरी क्षेत्रों से आए बंगाल
राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव पीएस खारोला को मंगलवार को पत्र लिखकर कहा,‘पश्चिम बंगाल में कोरोना मामलों में भारी वृद्धि देखी जा रही है क्योंकि राज्य में बड़ी संख्या में लोग संक्रमण के साथ बाहरी क्षेत्रों से आए हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने आने वाली उड़ानों और ट्रेनों की आवाजाही को रोकने या कटौती करने का फैसला किया है।’
इन शहरों से बंद कर दिया जाए विमान परिचालन
सिन्हा ने कहा कि तदनुसार दिल्ली, मुंबई, पुणे, नागपुर, चेन्नई, इंदौर, अहमदाबाद और सूरत जैसे कोरोना के उच्च प्रसार वाले स्थानों से पश्चिम बंगाल के लिए छह जुलाई के बाद दो सप्ताह के लिए कोई उड़ानें निर्धारित नहीं की जानी चाहिए और इन शहरों से कोलकाता या बागडोगरा (उत्तर बंगाल) के लिए उड़ानों पर रोक लगायी जानी चाहिए। पत्र में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से छह जुलाई से 31 जुलाई के बीच कोलकाता, बागडोगरा और अंडाल के लिए अन्य शहरों से उड़ानों को प्रतिबंधित करने का भी अनुरोध किया गया है, जो प्रत्येक एयरलाइन के लिए एक सप्ताह में एक बार ही हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर