केंद्र सरकार के कारण गयी तापस की जान : ममता

momota

सुलतान अहमद और प्रसून की पत्नी की भी दबाव में गयी जान
श्रीकांत मोहता की भी तबीयत ठीक नहीं
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभिनेता व पूर्व सांसद तापस पाॅल की मौत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। सीएम ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की जघन्य साजिश से कोई भी बच नहीं पा रहा है। अब तक हमने तीन मौतें देखी हैं। बुधवार को रवींद्र सदन में दिवंगत अभिनेता व पूर्व सांसद तापस पॉल को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि तापस पॉल मृत्यु से पहले जान भी नहीं पाए कि आखिर उनका कसूर क्या था ? उन्होंने कहा, प्रतिहिंसा की राजनीति के तीसरे शिकार हुए हैं तापस पाॅल। इससे पहले सुलतान अहमद और प्रसून बनर्जी की पत्नी की भी अकाल मौत हो गयी। सीएम ने श्रीकांत मोहता का भी जिक्र करते हुए कहा कि प्राय उसे भी जेल में एक साल हो गया है। श्रीकांत अधिकांश बंगला फिल्में ही बनाता था। क्या खेल चल रहा है, समझ में ही नहीं आ रहा है। यदि कोई अन्याय कर रहा है तो निश्चय ही कोर्ट में विचार होगा। सीएम ने कहा कि जानकारी मिली है कि उसकी तबीयत भी ठीक नहीं है।
61 वर्षीय पॉल का मंगलवार को मुम्बई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह रोज़ वैली चिटफंड घोटाला मामले में आरोपी थे और करीब एक साल तक जेल में भी रहे। रवींद्र सदन में ममता बनर्जी पॉल को श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं। यहां उन्होंने आरोप लगाया कि तापस पॉल पर केन्द्रीय एजेंसियों का गहरा ‘दबाव’ था और वह केन्द्र की प्रतिशोध की राजनीति के शिकार हुए। उनका अपराध क्या था? मैंने सुदीप दा से जानना चाहा, क्योंकि दोनों एक ही समय में जेल में थे। वे (तापस) एक एंटरटेनमेंट चैनल में डायरेक्टर थे। उसके अनुसार उन्हें वेतन मिलता था। सीएम ने कहा, सुदीप दा के बारे में भी आपलोग जानते हैं कि एक टिकट अपग्रेडेशन का मामला था, इकोनॉमिक क्लास से एग्जक्युटिव क्लास, नथिंग एल्स। पैसे रिटर्न भी हुए थे। प्रसून बनर्जी खिलाड़ी के रूप में काम कर ही सकते हैं। सीएम ने कहा अगर कोई कानून का उल्लंघन करता है तो निश्चित रूप से कानून अपना काम करेगा।
सुलतान और प्रसून की पत्नी की भी हुई अकाल मौत
सीएम ने कहा कि तापस, सुलतान और प्रसून की पत्नी की अकाल मृत्यु से बहुत ही मर्माहत हूं। सच बताऊं तो तापस का चेहरा भी नहीं देख पा रही हूं। मैंने सुलतान का भी बॉडी नहीं देखा। सुलतान अहमद के परिवार वालों से बात की। सीएम ने कहा कि कलाकारों के लिए एक बात बोलने का मन कर रहा है कलाकार विभिन्न समय में विभिन्न प्रोडक्शन हाउस,कंपनी, चैनल में काम करते हैं, ब्रांड अम्बेस्डर के तौर पर काम करते हैं, ऐसा करते समय अगर उनका जीवन इस तरह से कठिनाई में पड़ जाए, अकाल उनका प्राण चला जाए, क्या यह ठीक हो रहा है?

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर