केंद्र सरकार के आदेशों का पूरी तरह होगा पालन : मुख्य सचिव

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : बंगाल आयी केंद्रीय टीम के साथ राज्य सरकार के चल रहे शीत युद्ध के बीच मंगलवार की देर रात मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने केंद्र को चिट्ठी लिखकर सफाई दी। चिट्ठी में मुख्य सचिव ने उल्लेख किया है कि केंद्रीय टीम के साथ असहयोग करने की बात सच नहीं है। सहयोग न करने का सवाल ही नहीं उठता है। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि वह लॉकडाउन पर केंद्र सरकार के सभी आदेशों का पालन किया जा रहा है और आगे भी किया जाता रहेगा। यह आश्वासन तब दिया गया जब केंद्रीय टीम ने राज्य में कोरोना के हालातों की जमीनी हकीकत का आकलन करने के दौरान राज्य पर उनके काम पर बाधा डालने का आरोप लगाया। इसके बाद ही मुख्य सचिव के पास केंद्र ने धमकी भरा पत्र भेजा था जिसके जवाब में मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला पत्र लिखकर अपना पक्ष रखा। इसमें बताया गया है कि यहां आयी दोनों अंतर मंत्रालयी केंद्रीय दलों को सहयोग देने के साथ ही उनके साथ बराबर संपर्क किया जा रहा है। इमसें कोलकाता की टीम के साथ दो बार बैठक की गयी तथा जलपाईगुड़ी की टीम के साथ फोन पर बात की गयी। बुधवार को अजीत रंजन वर्धन ने उत्तर बंगाल में ठहरी टीम के साथ जाकर मुलाकात भी की। मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव से कहा कि मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि माननीय उच्चतम न्यायालय के साथ-साथ आपदा प्रबंधन कानून के तहत जारी केंद्र सरकार के आदेशों को लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीम फिल्ड में हैं और शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रही है। सिन्हा ने 21 अप्रैल को भल्ला के साथ फोन पर हुई बातचीत का भी जिक्र किया ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 300 अंक नीचे, बैंक, वित्त कंपनियों के शेयरों में गिरावट

मुंबई : वैश्वकि बाजारों में बिकवाली निकलने से बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स भी मंगलवार को कारोबार के शुरुआती दौर में 300 अंक से आगे पढ़ें »

शिक्षक राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करें: निशंक

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को शिक्षकों से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये स्वयं को नामांकित करने और अपनी उपलब्धियों आगे पढ़ें »

ऊपर