केंद्र ने अब तक नहीं सुनी गुहार, सड़क पर उतरेंगे बस मालिक

कोलकाताः केंद्र सरकार के समक्ष कई बार थर्ड पार्टी बीमा में छूट, इंश्योरेंस सर्टिफिकेट में छूट, डीजल की कीमतों में कमी की अपील बस मालिकों ने की थी। हालांकि अब तक इस पर सुनवाई नहीं की गई है। ऐसे में अब वेस्ट बंगाल बस एंड मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन सड़क पर उतरेगा। बस मालिकों के विभिन्न मुद्दों को लेकर कोलकाता के विभिन्न जगहों पर प्रदर्शन किया जाएगा। एसोसिएशन के संयुक्त सचिव प्रदीप नारायण बोस ने कहा कि 12 अगस्त को संगठन के प्रतिनिधि धर्मतल्ला, श्यामबाजार, कालीघाट, एक्साइड मोड़, गरियाहाट में अलग-अलग समय पर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान केंद्र से मांगों को पूरा करने की अपील भी की जाएगी।
केरल व ओडिशा मॉडल पर किराया बढ़ाने की मांग
बस मालिकों के संघ ने केरल और ओडिशा में निजी बस किराए के मॉडल पर निजी बस किराया बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। सिटी सबर्बन बस सर्विस ने केरल शैली में निजी बस किराए को बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया। संगठन के महासचिव टीटू साहा ने कहा, “केरल सरकार ने 1 जुलाई से निजी बस किराए में वृद्धि की है। उन्होंने कहा, “मैंने किराया वृद्धि का प्रस्ताव दिया है। हमने अन्य राज्यों की तर्ज पर सभी केस में छूट व एक साल के रोड टैक्स के कर माफी के लिए भी आवेदन किया है।” उन्होंने कहा कि तेल की कीमतें पहले ही लगभग 13 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गई हैं। जहां पहले 800 यात्री थे, वर्तमान में बस में 280 यात्री हैं, साथ ही बस मालिकों को अपनी जेब से भुगतान करना पड़ रहा है। इतनी परेशानियों के बावजूद, बस मालिक बसों का संचालन कर रहे हैं। इन मांगों के साथ परिवहन सचिव को एक पत्र सौंपा गया है। ”
हमें अपनी मांगों पर तुरंत समाधान खोजने की आवश्यकता: राहुल चटर्जी
वेस्ट बंगाल बस एंड मिनी बस ऑनर्स एसोसिएशन के महासचिव राहुल चटर्जी ने कहा, ‘हमने कई बार परिवहन मंत्री और परिवहन सचिव सहित केंद्र सरकार के समक्ष भी अपनी मांगें उठाई हैं। “हमें अपनी मांगों पर तुरंत समाधान खोजने की आवश्यकता है। हमें कर, परमिट, सीएफ, किराए में वृद्धि सहित अन्य मुद्दों पर कुछ हल निकलने की उम्मीद है। हालांकि राज्य सरकार की ओर से की गई छूट में घोषणा का हम स्वागत करते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर