केंद्रीय दल ने बंगाल के तूफान प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के अम्फान तूफान से प्रभावित दक्षिण एवं उत्तर 24 परगना जिलों के विभिन्न इलाकों में क्षति का आकलन करने के लिये एक केंद्रीय दल ने दौरा किया। गृह मंत्रालय में साइबर एवं सूचना सचिव अनुज शर्मा के नेतृत्व में सात सदस्यीय केंद्रीय दल गुरुवार की शाम तीन दिवसीय दौरे पर यहां आया। यह दो दो समूहों में बंट गया और एक दल दक्षिण 24 परगना जिले के पाथेरप्रतिमा के दौरे पर है जबकि दूसरा दल उत्तर 24 परगना के संदेशखली में है। यह केंद्रीय दल संभवत: हवाई सर्वेक्षण के साथ ही जमीनी आकलन करेगा। एक अधिकारी ने बताया कि यह दल दोनों जिलों के नमखाना, हिंगालगंज एवं बशीरहाट का भी दौरा करेगा। उन्होंने बताया कि अंतर मंत्रालयी टीम मुख्य सचिव राजीव सिन्हा एवं प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात करेगी और उसके बाद यह टीम वापस राष्ट्रीय राजधानी लौट जायेगी। चक्रवात के कारण दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में 98 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि बड़े पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि तूफान के कारण राज्य को एक लाख करोड़ रुपये मूल्य की क्षति हुयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर