कश्मीर से लौटे श्रमिकों ने कहा – कायराना हमले से हम नहीं डरें, फिर जाएंगे कश्मीर

रोजी रोटी के लिए वापस तो जाना ही है
कोलकाता : कायराना हमले से हम नहीं डरते, स्थिति शांत होने के बाद हम फिर से कश्मीर जाएंगे। ये बातें कही हैं कश्मीर से लौटने वाले उन श्रमिकों ने जो कि कुलगाम में हुए आतंकी हमले के बाद वापस लौट आये हैं। श्रमिकों का कहना है कि कश्मीर की स्थिति के कारण हमारे परिवार वाले काफी चिंतित हैं जिस कारण हम अभी वापस लौट आये हैं, लेकिन स्थिति शांत हाेने के बाद हम पुनः कश्मीर में जायेंगे।
सोमवार को कश्मीर में फंसे 138 श्रमिक जम्मू – तवई एक्सप्रेस से शाम 5 बजे कोलकाता स्टेशन पर पहुंचे। कोलकाता स्टेशन पर आये श्रमिकों ने कहा कि रोजी – रोटी के लिए हम लोगों को वहां वापस जाना ही पड़ेगा। जब उनसे कहा गया कि राज्य सरकार ने उनकी मदद की बात कही है तो श्रमिकों का सवाल था कि क्या राज्य सरकार हम गरीबों की गुहार सुनेगी ? क्या हम लोगों को बंगाल में रोजगार मिलेगा ? असगर अली, अल्लाउद्दीन शेख, समीरऊल्ल रजाक, राज कुमार वर्मा कश्मीर में राज मिस्त्री का काम करते थे ​जो कि वापस लाैट आये हैं। उन लोगों ने बताया कि हम लोगों में कई लोग 10 वर्षों से तो कई 3 वर्षों से वहां काम कर रहे हैं। यूं तो कश्मीर में छिटपुट घटनाएं होती रहती हैं, लेकिन कुलगाम हत्याकाण्ड के बाद सेना के कुछ जवान हम लोगों के पास आये और आतंकी हमले में 5 मजदूरों के मारे जाने की खबर देकर सुरक्षित अपने साथ कैम्प में ले गये। मजदूरों के मरने की खबर सुनकर हम सभी काफी डर गये थे जिसके बाद हम लोगों ने घर वापस लौटने की इच्छा जाहिर की और फिर राज्य सरकार की ओर से हम लोगों को वापस लाया गया। कश्मीर में लकड़ी का काम करने वाले दीपांकर विश्वास ने कहा कि मैं बनगांव का रहने वाला हूं और वर्ष 2004 से मैं कश्मीर जा रहा हूं। हमारे साथ और भी लोग हैं जो कश्मीर में प्लाइउड का काम करते हैं, लेकिन इस तरह की घटना पहली बार घटी कि अपने राज्य के 5 श्रमिक मारे गये। इस घटना के बाद हमारे मालिक ने कहा कि आपलोग फिलहाल घर वापस लौट जाएं। उनकी और अपने परिवारवालों की बातें सुनकर अभी हम जरूर लौट आये हैं, लेकिन इस तरह के कायराना हमलों से हम डरने वाले नहीं हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kiran Bedi

पुडुचेरी के सीएम ने उपराज्यपाल किरण बेदी को कहा ‘हिटलर की बहन’

पुडुचेरी : पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मंगलवार को एक विवादित टिप्पणी करते हुए केंद्र शासित प्रदेश की उपराज्यपाल किरण बेदी को तानाशाह बताया है। नारायणसामी आगे पढ़ें »

Vodafone idea raise rentle charges

वोडाफोन आइडिया एक दिसंबर से बढ़ाएगी मोबाइल सेवा की दरें

नई दिल्ली : वित्तीय संकट के मद्देनजर दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने 1 दिसंबर से मोबाइल सेवा की दरें बढ़ाने का फैसला किया है। कर्ज आगे पढ़ें »

Bhopal Metro

मध्य प्रदेश में मेट्रो के साथ रैपिड रेल चलाने की योजना : मंत्री जयवर्धन सिंह

Rape victim

सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी देकर करता रहा बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

Kalyani Expressway

कल्याणी एक्सप्रेस वे पर लुटेरों ने बाइकसवार को मारी गोली,हालत गंभीर

pdp

पीडीपी सांसद ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग की

officer

भारतीय मूल के पुलिसकर्मी के सम्मान में ह्यूस्टन पुलिस ने ड्रेस कोड नीति बदली

coal burning roadside

कोलकाता में सड़क किनारे चूल्हा जलाने वालों के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई

Gay couple wants police protection

बारासात के समलैंगिक जोड़े को मिल रही परिवार से धमकी, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

ram barat

अयोध्या से जनकपुर के लिए निकलेगी भव्य राम बारात, शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

ऊपर