कश्मीर से जुड़े हैं बंगाल के अलकायदा आतंकियों के तार

 

कोलकाता : मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार अलकायदा आतंकियों ने पूछताछ के दौरान एनआईए के अधिकारियों के समक्ष कई सनसनीखेज खुलासे  किए हैं। सूत्रों के अनुसार अभियुक्तों ने बताया कि वे लोग लगातार कश्मीर में मौजूद अपने साथियों के संपर्क में रहते थे। उन्होंने जांच अधिकारियों के समक्ष कश्मीर के कई लोगों के नाम भी लिए हैं। कई सम्पर्क नम्बर भी जांच एजेंसी को मिले हैं। सूत्रों के अनुसार बंगाल व केरल से गिरफ्तार अलकायदा आतंकी वाट्स ऐप के जरिए एक-दूसरे से संपर्क में रहते थे। यही नहीं, उन्होंने एक वाट्स ऐप ग्रुप भी बनाया था। उस ग्रुप में कुल 22 सदस्य हैं। वाट्स ऐप ग्रुप के 22 सदस्यों में 9 सदस्यों को एनआईए के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आतंकियों की तलाश में एनआईए के अधिकारी लगातार छापामारी अभियान चला रहे हैं। एनआईए के सूत्रों के अनुसार एजेंसी के अधिकारी केरल में 5 आतंकियों की तलाश कर रहे थे लेकिन उनमें से केवल 3 आतंकी ही हत्थे चढ़े।
एनआईए सूत्रों के अनुसार अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि केरल से गिरफ्तार तीनों आतंकी ही इस मॉड्यूल के मास्टर माइंड थे। उन तीनों ने ही अबु सुफियान को विस्फोटक तैयार करने एवं नाजमुस को युवाओं को अलकायदा से जोड़ने का काम किया था।
अकाउंट में आए हैं लाखों रुपये

चार गिरफ्तार आतंकी अबु सुफियान, नाजमुस शकीब, अताउर रहमान और हसन के अकाउंट में बीते दो महीने में लाखों रुपये आए हैं। उक्त रुपये विभिन्न स्थानों से उन चारों आतंकियों के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए हैं।

घर के अंदर बने सुरंग में तैयार करता था विस्फोटक

मुर्शिदाबाद के रानीनगर से गिरफ्तार अलकायदा आतंकी अबु सुफियान के घर के अंदर गुप्त सुरंग मिला है।  एनआईए  अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार अबु सुफियान ने घर के अंदर कुछ दिनों पहले  ही एक कमरा बनाया था।  उक्त कमरे के अंदर एक सुरंग मिला है। उक्त सुरंग में  ही अबु सुफियान विस्फोटक बनाता था। उस सुरंग के भीतर से विस्फोटक बनाने  में प्रयुक्त होने वाली सामग्री भारी मात्रा में बरामद हुई है।  अबु सुफियान के उक्त कमरे को सील कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मायावती का अखिलेश पर बड़ा हमला, कहा – ‘सपा को हराने के लिए किसी को भी देंगे समर्थन’

- मुलायम के बाद अब अखिलेश की भी होगी बुरी गति : मायावती का बयान लखनउ: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर मचे सियासी हलचल आगे पढ़ें »

बाल-बाल बचे भाजपा सांसद मनोज तिवारी, हेलीकॉप्‍टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए जा रहे फिल्‍म स्टार व भाजपा सांसद मनोज तिवारी एक बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल आगे पढ़ें »

ऊपर