चांद दिखा, राज्यपाल व सीएम ने दी ईद की बधाई

कोलकाता : कल यानी 5 जून बुधवार को ईद-उल-फितर है। इस्लाम में ये सबसे बड़े पर्वों में शामिल है। एक महीने के रोजे रखने के बाद चांद दिखने के साथ ही ईद का उत्सव शुरू हो जाता है। ईदगाहों में नमाज अदा होने के बाद बधाइयों का सिलसिला शुरू हो जाएगा। राज्यवासियों में ईद को लेकर उत्साह भरपूर है। ईद-उल- फितर के मद्देनजर प्रशासन ने चाक चौबद व्यवस्था की है। इधर, ईद के उपलक्ष्य में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी एवं सीएम ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दीं। राज्यपाल ने राजभवन की ओर से जारी संदेश में कहा कि यह खुशी का त्योहार है। यह त्योहार देश की सांस्कृतिक विरासत, एकता, दोस्ती की भावना और समाज के सभी वर्गों के बीच भाईचारे की भावना को स्थापित करने का अवसर प्रदान करता है। सोमवार को मुख्यमंत्री केएमसी द्वारा आयोजित इफ्तार में शामिल हुई थीं। इस अवसर पर उन्होंने एकता, शांति और खुशी के लिए प्रार्थना की। सीएम ने सोशल साइट पर संदेश में लिखा, पिछले वर्षों की तरह, मैंने कोलकाता नगर निगम द्वारा आयोजित इफ्तार में भाग लिया। सभी समुदायों और सभी क्षेत्रों के लोग मौजूद थे। एकता, शांति, समृद्धि तथा सभी की खुशी के लिए मेरी प्रार्थना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर