करोड़ों की नुकसान की चपेट में न्यू मार्केट, बागड़ी मार्केट और गरियाहाट

ट्रांसपोर्ट नहीं चलने से दुकानदारों को राहत नहीं
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सिटी ऑफ जॉय यानी कोलकाता का सबसे प्रसिद्ध मार्केट्स में शुमार न्यू मार्केट, गरियाघाट, बागड़ी मार्केट में इन दिनों पहले वाली रौनक नहीं देखी जा रही है। जो कभी ग्राहकों से गुलजार होता था वहां अभी सन्नाटा पसरा हुआ है। जहां गाड़ियों की शोर, लोगों का जमावड़ा, दुकानदारी व खरीदारी की गहमागहमी होती थी, अभी इन दिनों खामोशी छायी है। यहां के व्यवसायी संगठनों का कहना है कि हमलोग डायरेक्ट इन डायरेक्ट रूप से करोड़ों का नुकसान झेल रहे हैं। दरअसल, राज्य में गत 16 मई से एक लॉकडाउन जैसी सख्ती जारी है। हालांकि 12 से 3 बजे तक साड़ियों की दुकानें खोलने की छूट सरकार ने जरूर दी है मगर ट्रांसपोर्ट नहीं चलने के कारण न तो ग्राहक ही आ रहे हैं और ना ही दुकान खोलकर दुकानदारों को ही कोई लाभ मिल रहा है।
न्यू में मार्केट में छायी है मंदी
ज्वाइंट ट्रेडर्स फेडरेशन के सचिव राजीव सिंह ने सन्मार्ग को बताया कि न्यू मार्केट और आसपास के मार्केट को मिलाकर करीब 5000 दुकानें हैं। ट्रांसपोर्ट नहीं चलने से स्टाफ नहीं आ पा रहे हैं। बाजार एक दम मंडा है। सभी स्टाफ को गाड़ी से बुलाना कुछ घंटे लिए, यह संभव नहीं है। ईद से पहले थोड़ी बहुत कमाई हुई थी जिससे एक महीने सभी का घर चला लेकिन एक बार फिर मंडी छायी है। न्यू मार्केट लगभग करोड़ की नुकसान की तरफ है।
बागड़ी मार्केट में केवल 25 % ही खुल रही दुकानें
बागड़ी मार्केट में दुकान, गोदाम और दफ्तर मिलाकर 1000 से थोड़ा ज्यादा संख्या है मगर इन दिनों खुदरा दुकानों खोलने की 3 घंटे की छूट मिली है मगर इससे राहत नहीं महसूस कर रहे हैं। यहां दवाई दुकानों को छोड़कर केवल 25 % दुकानें ही खुल रही हैं। बागड़ी मार्केट सेंट्रल कोलकाता ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट बंद है ऐसे में ग्राहक नहीं आ रहे हैं। तीन घंटे तो दुकान खोलने और बंद करने में ही चला जा रहा है। कितना का नुकसान हो रहा है, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो रहा है। करोड़ों का नुकसान झेल रहे हैं।
3 घंटे दुकान खोलकर राहत नहीं
इसी तरह से गरियाघाट बाजार का भी हाल है। तीन घंटे के लिए साड़ी की दुकानों को खोलने की छूट है लेकिन ट्रांसपोर्ट नहीं चलने से ग्राहक यहां भी पहले की तरह नहीं दिख रहे हैं। वहीं अधिकांश दुकानें ही बंद रह रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर