कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि कट मनी में दोषी पाए जाने वालों को सजा के तौर पर उम्रकैद तक की सजा देने का प्रावधान शुरू किया जाएगा। सीएमओ सूत्रों की माने तो दोषी कोई भी हो उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 409 के तहत आरोपी बनाया जाएगा। सजा के तौर पर आरोपी को आजीवन कारावास की सजा या जुर्माने के अलावा 10 वर्ष तक के कारावास की सजा हो सकती है। सूत्रों की माने तो सीएम ममता बनर्जी ने इन कानून में संशोधन के लिए हरी झण्डी भी दे दी है।
इसके पहले सीएम ने पुलिस को निर्देश दिया था कि वे पीड़ितों से ऐसे मामलों को लेकर शिकायत दर्ज करने के लिए कहे। सीएम ने खुद आरोपियों को जेल भेजने की भी बात कही थी। अब देखना है कि ऐसे मामलों में कितने आरोपियों पर शिकंजा कसने में पुलिस सफल हो पाती है। उल्लेखनीय है कि अपने पार्षदों के साथ की गयी एक बैठक को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने उन्हें आदेश दिया था कि वे लाभार्थियों से ली गयी कट मनी का कमिशन वापस करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर