कंप्लीट लॉकडाउन में 110 उड़ानें रहीं रद्द, कोलकाता एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

कोलकाता : शनिवार को सप्ताह के दूसरे कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान कोलकाता एयरपोर्ट खाली रहा। इस दौरान विभिन्न गंतव्यों से कोलकाता पहुंचे यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही समय बिताना पड़ा। इस दिन कोलकाता से आने व जाने वाली 110 उड़ानें रद्द रहीं। कुछ यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण वे यहां आ गये थे, लेकिन बाद में वे लौट गये। एयरपोर्ट पर पसरे सन्नाटे का सुरक्षा कर्मियों ने लाभ उठाया और शनिवार को एयरपोर्ट के बाहर मॉक ड्रिल की। स्वतंत्रता दिवस के नजदीक होने के कारण यह मॉक ड्रिल की गयी थी। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए जल्द ही विजिटर्स इंट्री भी बंद कर दी जाएगी।
एक भी उड़ान संचालित नहीं हुई
इस बार लॉकडाउन होने के कारण एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा अभ्यास किया गया जो कि अक्सर एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अप्रोन इलाके में किया जाता था ताकि न यात्रियों को कोई समस्या हो और न ही उड़ान परिसेवाओं पर कोई असर हो। इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने एयरपोर्ट पर आतंकी हमले को केन्द्र कर यह अभ्यास किया। कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान शनिवार को एक भी उड़ान संचालित नहीं हुई। वहीं कुछ कार्गो उड़ानों का संचालन किया गया।
एयरपोर्ट के अराइवल इलाके में चादर बिछाकर सोते रहे यात्री
शनिवार को एयरपोर्ट के अराइवल इलाके में चादर बिझाकर सोते दिखे यात्री। इनका कहना था कि उनके एजेंटों ने नहीं बताया था कि कोलकाता एयरपोर्ट पर लॉकडाउन है। अब जब वे सभी यहां आये तो पता चला कि लॉकडाउन है। इनके पास इतने रुपये नहीं हैं कि वे होटल में ठहर सकें। इसके लिए एयरपोर्ट के बाहर चादर बिझाकर सोना ही इन्हें सही लगा। इनका कहना है कि एयरलाइंस ने रविवार की सुबह की उड़ान के लिए उन्हें टिकट रिइश्यूू कर दिया है। इतने से ही वे खुश हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर