कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

हावड़ा : हावड़ा में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी लिए हावड़ा में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। वर्तमान में यह 91 है। प्रशासन का मुख्य उद्देश्य इस संक्रमण से लोगों को बचाना है, लेकिन लोगों की इस मामले में सतर्कता बरतने और नियमों को मानने में कोई दिलचस्पी नहीं है। पिछले चार दिनों के दौरान हावड़ा में सैकड़ों लोग संक्रमित पाये गये और उनमें से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा लोग अर्थात 260 लोग 30 जुलाई को संक्रमित हुए थे। हावड़ा में प्रशासन और पुलिस ने कंटेनमेंट जोन तो बना दिया है, लेकिन लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। दूसरी तरफ सीतानाथ बोस लेन, माधव घोष लेन और उपेंद्रनाथ मित्र लेन आदि कंटेनमेंट जोन में पुलिस की मौजूदगी नहीं के बराबर है। इस वजह से निगरानी भी नहीं हो रही है। वहां लगे बैरिकेड बस नाम भर के रह गए हैं।
कई लाेग देखे गये बिना मास्क के
कंटेनमेंट जोन से आवाजाही करने वालों में से अधिकतर के चेहरों पर मास्क नजर नहीं आते हैं। पूछने पर कहते हैं कि मास्क लाना भूल गए हैं। इसलिए राखी पर लोगों को जागरूक करने के लिए एसीपी ट्रैफिक अशोकनाथ चट्टोपाध्याय व हावड़ा स्टेशन ट्रैफिक के प्रभारी सुकांत मजुमदार ने मास्क बांटे।
इस तरह से नहीं रुकेगा संक्रमण
हावड़ा के कंटेनमेंट जोन से लोगों की आवाजाही के कारण खतरा बढ़ता नजर आ रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कुछ इलाकों में पुलिस लगातार माइकिंग कर रही है तो कुछ इलाकों में कोरोना को लेकर टेबलो तैयार किया गया है। इसके बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं है, ना ही मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग। इस तरह से ते संक्रमण को रोक पाना मुश्किल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुआरेज को टीम से हटाने पर बार्सीलोना पर भड़के मेस्सी

बार्सीलोना : दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने साथी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम से हटाने पर अपनी फ्रेंचाइजी बार्सीलोना की आलोचना की। अर्जेंटीना के मेस्सी आगे पढ़ें »

गुरप्रीत और संजू बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

नयी दिल्ली : भारतीय पुरूष टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू और महिला टीम की मिडफील्डर संजू को शुक्रवार को 2019-20 सत्र के लिये अखिल आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज स्थगित की

भारत ने अफगानिस्तान में शांति, पुनर्निर्माण के प्रति अपनी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता को दोहराया

कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

लेह-लद्दाख में 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

yes bank

यस बैंक मामला: ईडी ने राणा कपूर के 127 करोड़ रुपये के लंदन फ्लैट को कुर्क किया

भारत का संरा में खुलासा : आतंकियों के रणनीतिक बदलाव के निशाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता व सुरक्षाबल

नीतीश ने संयुक्त राष्ट्र में दी जलवायु परिवर्तन पर बिहार सरकार के प्रयासों की जानकारी

बाजार में 6 दिनों से जारी गिरावट पर लगा विराम, सेंसेक्स 835 अंक उछला

ऊपर