ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के संबोधन के लिए ममता बनर्जी को न्योता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक बार फिर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित होने वाले ग्लोबल डिबेट में संबोधन के लिए आमंत्रित किया गया है। नवान्न सूत्रों की मानें तो इस आमंत्रण को ममता बनर्जी ने स्वीकार किया है क्योंकि देश भर में कोरोना का कहर है। अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद हैं इसलिए ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का यह डिबेट इस बार वर्चुअल होने जा रहा है, जिसमें ममता बनर्जी अपनी बात रखेंगी। इसके पहले वर्ष 2017 में भी मुख्यमंत्री को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था।
यूनिवर्सिटी के 200 वर्ष पूरे होने के मौके पर भेजी गई चिट्ठी
ऑक्सफोर्ड यूनियन की ओर से भेजी गई चिट्ठी में लिखा गया है कि हम आपके साथ 200 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित होने वाली परिचर्चा में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं। ऑक्सफोर्ड यूनियन की ओर से हर साल आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति, रोनाल्ड रीगन, रिचर्ड निक्सन, तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा, पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा में, मदर टैरेसा जैसे दिग्गज शामिल हो चुके हैं। इसके पहले ममता बनर्जी जब केंद्र में रेल मंत्री थीं तब उन्हें 2010 में कैंब्रिज विश्वविद्यालय से संबोधन के लिए आमंत्रण मिला था हालांकि तब वह इसमें शामिल नहीं हो सकी थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रूस बोला- बना लिया कोरोना का टीका, पर दुनिया को शक

मॉस्को : रूस ने कोरोना वायरस के खिलाफ पहला टीका विकसित कर लिया है जो कोविड-19 से निपटने में ‘बहुत प्रभावी ढंग से’ काम करता आगे पढ़ें »

पुलवामा में मुठभेड़, हिज्बुल कमांडर ढेर, एक जवान शहीद व एक घायल

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार तड़के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान हुई भीषण मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहीद्दीन का एक आगे पढ़ें »

ऊपर