एनडीआरएफ का अभूतपूर्व कार्य

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की ओर से राज्य में अम्फान प्रभावितों के लिए अभूतपूर्व कार्य किया जा रहा है। अम्फान प्रभावितों के लिए एनडीआरएफ की ओर से राज्य में राहत कार्य जारी है। अब तक एनडीआरएफ की ओर से विभिन्न ​जिलों से 5 लाख लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। इसके अलावा 7650 पशुओं को सुरक्षित बाहर निकालने के साथ ही 2428 कि. मी. नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे और ग्रामीण सड़कों को साफ किया गया है। लगभग 5500 पेड़ और 945 इलेक्ट्रिक पोल भी हटाये गये हैं। फिलहाल राज्य में एनडीआरएफ की 38 टीमें काम कर रही हैं। हरिणघाटा में 2 बटालियन एनडीआर ईओसी हालातों पर निगरानी रखते हुए अन्य एजेंसियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। कमांडेंट, 2 बटालियन एनडीआरएफ, निशिथ उपाध्याय के साथ 2 इन कमांड राजेश नेगी आरआरसी कोलकाता में राज्य प्रबंधन के साथ सामंजस्य के ​लिए तैनात हैं और पूरे कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू में सुरक्षा बलों के साथ हो रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस आगे पढ़ें »

कोलकाता में चलती टैक्सी में महिला की हत्या कर शव को नहर में फेंका : पुलिस

कोलकाता : शहर में एक चलती टैक्सी में एक महिला की कथित तौर पर हत्या करने के बाद उसके शव को यहां पूर्वी महानगर बाईपास आगे पढ़ें »

ऊपर