एक दिसंबर से खुलेंगे राज्य में मेडिकल कॉलेज

चरणबद्ध तरीके में होंगी कक्षाएं
कोलकाताः राज्य में मेडिकल कॉलेजों को खोलने की मंजूरी प्रशासन ने दे दी हैं। लेकिन यह एक दिसंबर, 2020 से खुलेंगे। इन्हें क्लासरूम और हॉस्टल दोनों जगह सख्त प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा। मेडिकल कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि वह सैनिटाइजेशन पर जोर दें। हालांकि कक्षाएं चरणबद्ध तरीके से संचालित की जाएंगी। मेडिकल कॉलेजों में क्लासरूम शुरू करने की मंजूरी मिलने से विद्यार्थियों को सहूलियत होगी।
देश भर में कोरोना वायरस महामारी के गंभीर संकट के बीच नेशनल मेडिकल कमिशन (एनएमसी) की सिफारिश पर राज्य के स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग ने मेडिकल कॉलेजों को खोलने का फैसला लिया है। इसके लिए केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा था कि एक दिसंबर से मेडिकल कॉलेज खोले जा सकते हैं। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मेडिकल कॉलेज भी बंद हैं। राज्य सरकार ने अपने निर्देश जारी कर दिए हैं ताकि मेडिकल ग्रेजुएट का कोर्स पूरा किया जा सके। केंद्र ने राज्य सरकारों से कहा है कि वे इसके लिए अभी से शुरुआती कदम उठाना शुरू कर दें। राज्य में कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल और सख्त गाइडलाइन को मानते हुए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पाउट जैसा ये योगासन आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा

कोलकाता : अगर आप भी अपने चेहरे की खूबसूरती को लेकर बहुत सेंसिटिव हैं और 35 के पार भी चेहरे को झुर्रियां या किसी तरह आगे पढ़ें »

…26 जनवरी को ही क्यों लागू हुआ भारतीय संविधान

कोलकाता : पूरा भारतवर्ष गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटा हुआ है। वैसे तो अधिकतर लोगों को पता होता है कि देश में गणतंत्र दिवस आगे पढ़ें »

ऊपर