‘एक डाके अभिषेक’ जनसम्पर्क बढ़ाने के लिए नया अभियान

अब एक कॉल पर मिलेगी समस्या से निजात
अभिषेक ने अपने 8 साल के सांसदकाल का पेश किया रिपोर्ट कार्ड
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले दीदी के बोलो अभियान चलाकर जिस तरह तृणमूल ने जनता के बीच अपनी पैठ बनायी थी, उसी तर्ज पर पंचायत चुनाव से पहले तृणमूल ने ‘एक डाके अभिषेक’ अभियान चलाकर जनसम्पर्क अभियान शुरू किया है। शनिवार को तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने अपने संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर के 8 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इसके अलावा अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं को सुनने तथा उनके समाधान के लिए अभिषेक ने टॉल फ्री नंबर जारी किया जिस पर कॉल करने पर लोग अपनी समस्याएं बताते हैं तो उसका तुरंत निवारण ​किया जाएगा।
7887778877 नंबर पर दर्ज करा सकते हैं समस्या
‘एक डाके अभिषेक’ अभियान के तहत 7887778877 टॉल फ्री नंबर जारी किया गया है। डायमंड हार्बर संसदीय क्षेत्र के लोग इस पर फोन कर ​अपनी समस्या या किसी भी तरह की परेशानी बता सकते हैं। यह समस्या सीधे सांसद के पास पहुंचेगी जिस पर जितनी जल्दी हो सके काम किया जाएगा।
8 साल का रिपोर्ट कार्ड
कोरोना महामारी के दो साल में सांसद अभिषेक बनर्जी को अपने संसदीय क्षेत्र में जनता के बीच देखा गया है। डायमंड हार्बर को मॉडल के रूप में पेश किया था सांसद ने। इस बीच अम्फान चक्रवात के दौरान भी अभिषेक अपने इलाके में थे।
इन 8 सालों में जलापूर्ति से लेकर शिक्षा में विकास, अस्पतालों की दशा सुधारने तक हर जगह काम किया गया है।
1400 करोड़ रुपये की लागत से फलता मथुरापुर में वाटर प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। इससे करीब 7.9 लाख लोगों को लाभ होगा। इसके अलावा बजबज में वाटर ट्रिटमेंट प्लांट तैयार किया गया है जिसका लाभ वहां की 5 लाख जनता को मिल रहा है। 2019 में डायमंड हार्बर सुपरस्पेशलिटी अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज तैयार किया गया। शिक्षा के क्षेत्र में 113.5 लाख रुपये की लागत से प्राथमिक स्कूल व उसकी आधारभूत संरचना पर काम किया गया।
वोकेशनल शिक्षा के क्षेत्र में पॉलिटेक्निक कॉलेज और आईटीआई कैंपस तैयार किया गया। नारी कल्याण के तहत महिला हॉस्टल बनाया गया। बांग्ला आवास योजना के तहत 12 हजार 972 को छत की व्यवस्था की गयी। किसानों के लिए दो कृषक बाजार तैयार किये गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

माओवादियों के नाम पर आतंक फैलाने के आरोप में एक होमगार्ड समेत 6 गिरफ्तार

झाड़ग्राम: माओवादियों के नाम से लोगों को पत्र लिख व फोन कर धमकी देने व उगाही करने के आरोप में पुलिस ने एक होमगार्ड समेत आगे पढ़ें »

ऊपर