उप-चुनाव आयुक्त इसी सप्ताह बंगाल दौरे पर

जिलों के चुनाव अधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ करेंगे बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में चुनावी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अब इसे जांचने का समय है। ऐसे में राज्य में इसी सप्ताह उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन के शुक्रवार को पहुंचने की संभावना है। अर्द्धसैनिक बलों ने पहले ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में रूट मार्च शुरू कर दिया है। स्लोगन-काउंटर-स्लोगन के साथ ही चुनावी पारा चढ़ने लगा है। इस स्थिति में, राजनीतिक हलकों को लगता है कि सुदीप जैन की राज्य में होने वाली यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, उप चुनाव आयुक्त राज्य का दौरा करने के दौरान जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही वह राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की जांच करेंगे। जिलों को मतदान की तैयारी के लिए पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन बनाने के लिए कहा गया है। पिछली बार जब वह राज्य में आए थे, तो उन्होंने जिले के चुनाव अधिकारियों को विशेष तौर पर तत्परता बरतने को कहा था, साथ ही कहा था कि न्यूनतम लापरवाही भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आयोग शिकायत मिलने पर सीधे निलंबन के रास्ते पर चलेगा। सुदीप जैन शिकायतों को सुलझाने से शुरू होने वाली कानून व्यवस्था में सुधार के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की जांच करेंगे। पिछली बार, उन्होंने कई जिलों की भूमिका पर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी। उन्होंने गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट के निष्पादन के संबंध में कड़ी चेतावनी जारी की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जिन लोगों की सुबह Alarm से ना खुले नींद, ये Viral Video खोल देगा उनकी आंखें

कोलकाता: रातभर सोने के बाद अगर आपकी नींद भी अलार्म की घंटी से नहीं खुलती तो ये खबर आपके लिए है! वैसे अलार्म की पहली आगे पढ़ें »

Delhi murder

थप्पड़ का बदला लेने के लिए की गयी विशाल की हत्या

अपने दोस्त के जरिए विक्रम गुप्ता ने दुलारा को दी थी सुपारी विशाल महतो हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त सहित 6 गिरफ्तार हावड़ा : मालीपांचघड़ा थानांतर्गत घुसुड़ी के आगे पढ़ें »

ऊपर