उत्तर बंगाल का विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता : ममता

Fallback Image

गुरुंग, खस और पहाड़िया विकास बोर्ड के गठन का ऐलान
524 प्रतिभागियों को नौकरी देने की घोषणा
एनएच 10 और 55 के लिए 220 करोड़ आवंटित

कर्सियांग : उत्तर बंगाल के विकास के लिए एक और कदम बढ़ाते हुए राज्य सरकार ने कई महत्वपूर्ण योजनाओं की घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कर्सियांग के गोथल्स हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम से पूरे नार्थ बंगाल के विकास पर जोर दिया। उन्होंने पहाड़ पर गुरुंग, खस और पहाड़िया विकास और संस्कृति बोर्ड के गठन का ऐलान किया। उन्होंने कर्सियांग सभा स्थल से ही 34 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।
सीएम ने कहा कि पहाड़ पर एक के बाद एक विकास के बड़े-बड़े काम हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिस को अच्छे कार्य की बधाई देते हुए कहा कि पूरे जिले में स्पोर्ट्स के माध्यम से युवा ताकत को आगे लाने का जो काम पुलिस की मदद से हो रहा है वह काबिले गौर है। उन्होंने हिमूल तराई डुआर्स स्पोर्ट्स उत्सव के तहत दार्जिलिंग, अलीपुरदुआर और जलपाईगुड़ी जिलों के 524 विजेताओं को राज्य सरकार की ओर से नौकरी दिये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पुरस्कार प्राप्त युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि हमने जंगलमहल में भी ऐसा किया और अब पहाड़ की बारी है। मैं हमेशा से युवा शक्ति के साथ हूं और उनकी जिंदगी को कामयाब बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ूंगी। उन्होंने बताया कि एनएच 10 और 55 की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए हमने 220 करोड़ रुपये आवंटित किये। इस राशि से ही पगलाझोड़ा के पास भी मरम्मत का काम पूरा किया जायेगा। उन्होंने कर्सियांग से ही रिमोट के माध्यम से सिलीगुड़ी में 100 बेड के ईएसआई अस्पताल और सिलीगुड़ी अस्पताल के अत्याधुनिक ब्लड बैंक का उद्घाटन किया। कर्सियांग महकमा अस्पताल में 6 बेडों वाली हाई डिपेंडेंसी यूनिट का उद्घाटन, दार्जिलिंग जिला अस्पताल में 13 बेडों वाले एसएनसीयू का भी उद्घाटन किया गया। इसके अलावा सिलीगुड़ी के सफारी पार्क में टायगर सफारी का भी उन्होंने औपचारिक उद्घाटन किया। उत्तर बंगाल के स्पोर्ट्स को भारी पैमाने पर बढ़ावा देने की मंशा के साथ जलपाईगुड़ी में नवनिर्मित अंतरराष्ट्रीय स्तर के विश्व बंग क्रीड़ांगण को स्पोर्ट्स अथारिटी आफ इंडिया को सौंपने की घोषणा की।

मुख्य समाचार

दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा

कोलकाता : तृणमूल से भाजपा में शामिल होने वालों की लिस्ट खत्म होती नजर नहीं आ रही है। बंगाल की राजनीति में पहली बार ऐसा आगे पढ़ें »

कटमनी मुद्दे पर विधानसभा से लेकर दिल्ली तक बवाल

कोलकाता : आम जनता तक सीधे सरकारी परिसेवा पहुंचाने के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गयी परियोजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार का मामला अब आगे पढ़ें »

अधीर ने पीएम मोदी को बताया ‘गंदी नाली,’ फिर मांगी माफी

नयी दिल्ली / कोलकाता : पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने के बाद कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने आगे पढ़ें »

मंदिर में घुसा मगरमच्छ तो पूजा को उमड़ी भीड़

महिसागर : गुजरात के लुणावाडा इलाके में एक आश्चर्य चकित कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के 200 साल पुराने खोडियार माता मंदिर आगे पढ़ें »

ट्वीटर पर आतंकी मसूद अजहर के घायल होने का दावा

रावलपिंडी : पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले वैश्विक आतंकी मसूद अजहर के पाकिस्तान में हुए एक विस्फोट में घायल होने की जानकारी सामने आ आगे पढ़ें »

एफआईए टेक ने हासिल किया दो करोड़ ग्राहक का मुकाम

नई दिल्ली : भारत और नेपाल में वित्तीय समावेश से संबंधित डिजिटल भुगतान एवं वितरण प्रणाली क्षेत्र की प्रमुख फिनटेक कंपनी एफआईए टेक ने जून आगे पढ़ें »

फिल्म ‘कबीर सिंह’ तोड़ सकती है ‘भारत’ का रिकार्ड

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' शुक्रवार 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को मिली जबर्दस्त आगे पढ़ें »

श्रेई इक्विपमेंट फाइनेंस को डच डेवलपमेंट बैंक से 30 मिलियन अमेरिकी डॉलर की ॠण मिली

नई दिल्ली : श्रेई इक्विपमेंट फाइनेंस लिमिटेड, श्रेई इंफ्रास्ट्र्क्चेर फाइनेंस लिमिटेड की पूर्ण स्वानमित्व वाली अनुषंगी ने नीदरलैंड्स स्थित डेवलपमेंट फाइनेंस बैंक एफएमओ से 30 आगे पढ़ें »

शिवसेना ने चेताया, भारत के मामलों में दखल न दे अमेरिका

मुंबई : भारत में अल्पसंख्यकों पर हमले वाली अमेरिकी विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट पर शिवसेना का गुस्सा भड़क गया है। उसने अपने मुखपत्र 'सामना' के आगे पढ़ें »

जल्द आएंगे सीमेंट उद्योग के अच्छे दिन

नई दिल्ली : सीमेंट स्टॉक में हमें आने वाले दिनों में अच्छा रुख देखने को मिलेगा, इस क्षेत्र में उछाल आने की उम्मीद है। खासकर आगे पढ़ें »

ऊपर