ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर से बढ़ी हैं।दरअसल हाल ही में कोलकाता मेट्रो रेलवे के नए महाप्रबंधक मनोज जोशी ने पद् भार संभाला है। इसके बाद उन्होंने करीब 5 किलोमीटर की परियोजना का निरीक्षण भी किया। सूत्रों के अनुसार उन्होंने ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कोरिडोर के मेट्रो डिपो में बने ऑपरेशन्स कंट्रोल केबिन (ओसीसी)का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही अधिकारियों से बातचीत भी की। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि ईस्ट-वेस्ट कोरिडोर का पहला चरण नए साल में शुरू हो सकेगा। केएमआरसीएल से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि साल्टलेक स्टेडियम से सेक्टर-5 (साल्टलेक) तक की मेट्रो परियोजना पूरी हो चुकी है।सारी सुविधाएं यहां मौजूद हैं। ट्रायल रन भी पूरा हो चुका है। ऐसे में कभी भी यात्रियों को इसकी सौगात मिल सकती है। पहले चरण में सभी एलिवेटेड (ऊपर के) मेट्रो होंगे।
इस पर भी एक नजर-
-मार्च, जून, सितंबर 2019 का डेडलाइन भी छूटा
-कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) की वैधता नवंबर 2019 तक थी
-कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) ने वैधता को तीन महीने और बढ़ाने की बात कही थी
-फरवरी 2020 तक परियोजना को शुरू करना है

शेयर करें

मुख्य समाचार

10 दिसंबर को होगा नए संसद भवन का शिलान्यास

नई दिल्लीः लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि नए संसद भवन का शिलान्यास 10 दिसंबर को 1 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे पढ़ें »

सरकार ने किसानों से मांगा 3 दिन का वक्त

सीनियर सिटीजंस और बच्चों से घर लौटने की अपील नई दिल्लीः कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का आज 10वां और अहम दिन था आगे पढ़ें »

ऊपर