इन नए नियमों के साथ आज से खुलेगा ऐतिहासिक न्यू मार्केट

कोलकाता : 2 महीने से अधिक हो चुके आखिरकार आज से ऐतिहासिक न्यू मार्केट खुलने जा रहा है। दुकानदार और खरीदार के दौरान कोरोना का खतरा टला रहे उसकी पूरी तैयारी के साथ ही न्यू मार्केट को खोलने की योजना बनाई गई है। हॉग मार्केट शॉप एसोसिएशन के सचिव बबलू खान ने बताया कि निगम के अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य संबंधित तमाम उपायों को सुनिश्चित करने के बाद मार्केट खोलने का निर्णय लिया गया है।
मार्केट में यह होंगे नए नियम
-मार्केट के 6 गेट में से सिर्फ 3 गेट ही खुलेंगे
– हर गेट पर सुरक्षाकर्मी हैंड सैनिटाइजर लेकर तैनात रहेंगे
-मार्केट सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुला रहेगा
-ठीक शाम 5:30 बजे पूरे मार्केट में बिजली बंद कर दी जाएगी
– सभी के लिए मास्क अनिवार्य होगा
-हर दुकान में मालिक के साथ दो स्टाफ ही रहेंगे
-ग्राहकों की संख्या प्रत्येक दुकान में एक समय पर एक ही होगी
खरीदारों का आना बड़ा चैलेंज
इस बारे में बबलू खान ने कहा कि इसके पहले जितने भी बड़े शॉप्स खुले हैं, वहां ग्राहक ना के बराबर पहुंचे हैं। इस मार्केट में भी यही चुनौती सामने आएगी। अब तक हम घर में बैठे थे लेकिन अब दुकान में बैठे रहेंगे। उम्मीद यही है कि यहां बैठ कर रोटी के रुपए कमाने का मिल गया।
दूसरी तरफ जिन दुकानों के स्टाफ दूर से आते हैं और लोग डाउन के कारण उन्हें काम पर आने का साधन नहीं मिलेगा। उनको लेकर बबलू खान ने कहा कि पूरी कोशिश होगी कि किसी की नौकरी न जाये। सभी के साथ पूरा सन्तुलन बनाया जाएगा। रियायत बरती जाएगी। इस पर दुकानदारों से बात की जा रही है।
सिम्पार्क खुलेगा 9 से
सिम्पर्क की तरफ से यूनियन के सेक्रेटरी अफरोज खान ने बताया कि अम्फाह के बाद मार्केट में कुछ मरम्मत कार्य पूरा करना है। सैनिटाइजेशन टनल भी लगाया जा रहा है। इन सभी के लिए थोड़ा वक्त लगेगा, इसलिए 9 जून से मार्केट खोलने का निर्णय लिया गया है। मार्केट में चार गेट हैं जिन्हें एंट्री और एग्जिट के तौर पर दो-दो गेट रखा जाएगा। बाकी तमाम व्यवस्था सावधानीपूर्वक यहां की जाएगी। अब चुनौती यह होगी कि हमारी दुकान चलें। समय होगा सुबह 10:00 से शाम 5:00 बजे तक

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर