मां ने डेढ़ साल के बेटे के साथ ट्रेन के सामने लगायी छलांग

मां की मौत, आश्चर्यजनक रूप से बाल-बाल बचा बेटा
बर्दवान : मां ने गोद में लिए मासूम बेटे के साथ चलती ट्रेन के सामने रेलवे लाइन पर छलांग लगा दी। ट्रेन की चपेट में आने से मां की मौत हो गयी, लेकिन बेटा आश्चर्यजनक रूप से बाल-बाल बच गया। दरअसल, सरस्वती पूजा घूमने के नाम पर घर से निकली एक विवाहिता ने अपने डेढ़ साल के मासूम बेटे के साथ चलती ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। ट्रेन की चपेट में आने से मां की दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना बर्दवान के कालना गेट इलाके में घटी है। मृतका की पहचान नंदिता मिर्धा (21) के रूप में हुयी है। वह बर्दवान शहर से सटे बैकुण्ठपुर-2 नम्बर ग्राम पंचायत के रायनगर बटतला ग्राम की निवासी थी। बताया जाता है कि नंदिता का मायका हुगली जिले के पाण्डुआ में है। करीब तीन साल पहले नंदिता की शादी बिल्टू मिर्धा के साथ हुयी थी। बिल्टू एक दुकान चलाता है। घटना के बारे में बिल्टू मिर्धा ने कहा कि रविवार सुबह उसकी पत्नी नंदिता डेढ़ साल के बेटे को साथ लेकर सरस्वती पूजा घूमने के नाम पर घर से निकली थी। थोड़ी देर बाद उन्हें सूचना मिली की कालना गेट के पास नंदिता ने बेटे के साथ रेलवे लाइन पर आत्महत्या करने की कोशिश की। नंदिता की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी, जबकि उसका मासूम बेटा बंधन मिर्धा रक्तरंजित हालत में रेलवे लाइन के पास पड़ा था। स्थानीय लोगों की मदद से बंधन को तुरंत बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। उसे बेहतर इलाज के लिए कोलकाता रेफर कर दिया गया। इस घटना में वह मासूम जिस तरह से बाल-बाल बचा, यह किसी आश्चर्य से कम नहीं है। बिल्टू ने इस घटना के पीछे किसी भी प्रकार की पारिवारिक कलह होने की बात से साफ इनकार किया।
मृतका के मामा ने कहा बिल्टू के थे अवैध संबंधः
हालांकि मृतका के मामा मनिन्द्र घरामी ने इस घटना के लिए नंदिता के पति बिल्टू को ही जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि बिल्टू के साथ उसी इलाके में रहने वाली अन्य एक महिला का अवैध संबंध है। इसे लेकर नंदिता विरोध करती थी। जिसके कारण बिल्टू आए दिन नंदिता को शारिरीक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था। लगातार अत्याचार किए जाने के कारण नंदिता ने आत्महत्या की है। शनिवार की रात नंदिता ने उन्हें फोन पर जानकारी दी थी कि उसका पति लगातार अत्याचार कर रहा है। इसलिए वह अब ससुराल में नहीं रहना चाहती है। मृतका के परिजनों ने कहा कि इस घटना को लेकर वे लोग थाने में शिकायत दर्ज कराएंगे। वहीं, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर