जामुड़िया में लगी आग, कई दुकानें जलकर राख, 1 करोड़ से अधिक का नुकसान

Fallback Image

आसनसोल : पश्चिम बर्दवान जिले के जामुड़िया थाना क्षेत्र स्थित हाटतला इलाके में मंगलवार की सुबह हुई आगजनी की घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल छा गया। जानकारी के अनुसार, अधिक भीड़-भाड़ वाले जामुड़िया बाजार की एक दुकान में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने आस-पास की 6 अन्य दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं कुछ ही मिनटों के अंदर यह 3 और दुकानों में फैल गयी और देखते ही देखते आग ने 10 दुकानों को अपनी लपेट में ले लिया। आग की ऊंची लपटों को देख वहां मौजूद लोगों में भय व्याप्त हो गया। स्थानीय लोगों ने सबसे पहले पानी और बालू की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग की तीव्रता इतनी अधिक थी कि वे इसे बुझाने में सफल नहीं हो पा रहे थे। वहीं इस घटना की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि घटना की सूचना दिए जाने के करीब डेढ़ घंटे बाद दमकल की गाड़ी वहां पहुंची। दमकल विभाग के कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से लगभग 2 घंटे से अधिक समय में इस आग पर काबू पाया। आग की तीव्रता काफी अधिक होने के कारण दमकल कर्मियों तथा लोगों को उसे बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इस घटना में 1 करोड़ से अधिक की संपत्ति का नुकसान बताया गया है। अभी तक इस आगजनी के पीछे के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। जामुड़िया बाजार में लगी इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए जामुड़िया बोरो 1 के चेयरमैन शेख शानदार ने कहा कि उन्हें सुबह तकरीबन 7 बजे इसकी जानकारी मिली जिसके बाद वे तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे। वहीं घटना की जानकारी जामुड़िया थाना एवं आसनसोल दमकल विभाग को दी गयी। आग पर काबू पाने के लिए जामुड़िया बोरो 1 की ओर से पानी के टैंकर की व्यवस्था की गयी। इसके अलावा नगर निगम के मेयर परिषद सदस्य पूर्णशशि राय, पूर्व पार्षद बिष्णु पाठक ने घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया एवं घटना पर दुख प्रकट किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर