आसनसोल के निकट तूफान एक्सप्रेस में आग लगने से अफरा-तफरी

आसनसोल : धनबाद रेल मंडल के थापर नगर केबिन के पास सोमवार की शाम 13007 अप हावड़ा श्रीगंगानगर उद्यान-आभा-तूफान एक्सप्रेस की इंजन के पीछे एसएलआर बॉगी में आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। ट्रेन चालक विद्युत मंडल ने सूझबूझ के साथ तत्काल ट्रेन को खड़ी कर 1 बड़ी घटना को टाल दिया जिससे ट्रेन में सवार सैकड़ों लोगों ने राहत की सांस ली। बताया जाता है कि आग लगने का संकेत मिलने के साथ ही चालक विद्युत मंडल ने ट्रेन खड़ी कर तत्काल इसकी सूचना निकटवर्ती स्टेशन में दी। धनबाद और निरसा के रेलवे अधिकारी व कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली एवं आग पर काबू में कर बॉगी को ट्रेन से अलग किया।

ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रेन दुर्घटना टली

घटना में किसी भी यात्री के नुकसान पहुंचने की जानकारी नहीं है। जानकारों का कहना है कि ट्रेन यदि चलती रहती तो काफी भीषण घटना हो जाती। इस घटना के कारण अप जम्मूतवी एक्सप्रेस, शक्तिपुंज एक्सप्रेस, डॉउन ब्लैक डॉयमण्ड एक्सप्रेस तथा हटिया-बर्दवान सवारी गाड़ी को विभिन्न स्टेशनों पर रोका गया था। मालूम हो कि लाइन में गड़बड़ी के कारण पिछले काफी समय से तूफान एक्सप्रेस को मेनलाइन के स्थान पर कॉर्ड लाइन से चलाया जा रहा है। आज कॉर्ड लाइन में तूफान का अंतिम फेरा था। मंगलवार से पुनः तूफान एक्सप्रेस को मेन लाइन से ही चलाया जाता, उससे पहले घटना हो गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर