आय बढ़ाने के लिए कोलकाता व ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के सात और स्टेशनों के नाम को दिया जाएगा किराए पर

कोलकाता : आय बढ़ाने के लिए कोलकाता व ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के सात और स्टेशनों के नाम को किराए पर दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोलकाता मेट्रो के दमदम, नोआपाड़ा, बेलगछिया, एस्प्लेनेड और पार्क स्ट्रीट व ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के बंगाल केमिकल्स व सियालदह स्टेशनों के नाम को किराए पर देने के लिए निविदाएं आमंत्रित की गई हैं। जिन संस्थाओं को निविदाएं प्राप्त होंगी, उनके साथ पांच साल का करार किया जाएगा। जिस संस्था को जो स्टेशन दिया जाएगा, वे उस स्टेशन के नाम के आगे अपने नाम व लोगो का इस्तेमाल कर पाएंगे। स्टेशन के प्रवेश व निकास द्वारों, प्लेटफार्म के स्क्रीन डोर व खंभों पर भी उस संस्था के नाम का उल्लेख किया जाएगा। 17 सितंबर तक निविदाएं जमा की जा सकेंगी। सूत्रों ने आगे बताया कि बेलगछिया को छोड़कर बाकी छह स्टेशनों पर 1500 वर्गफुट जगह का संस्थाएं इस्तेमाल कर सकेंगी।

बेलगछिया स्टेशन पर 530 वर्गफुट जगह दी जाएगी। इससे पहले साल्टलेक सेक्टर-5, साल्टलेक स्टेडियम, करुणामयी, शोभाबाजार, चांदनी चौक, बरानगर, फूलबागान और सिटी सेंटर स्टेशनों के नाम इस तरह से किराए पर दिए जा चुके हैं। मेट्रो सूत्रों ने बताया कि मेट्रो के परिचालन का खर्च दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। टिकटों की बिक्री से जो कमाई होती है, उससे कुल खर्च का महज एक तिहाई प्राप्त होता है इसलिए आय के नए-नए स्रोत तलाशे जा रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बच्चों में बुखार से ममता चिंतित, स्वास्थ्य विशेषज्ञों की कमेटी गठित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोविड 19 के बीच राज्य में अचानक अज्ञात ज्वर ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बच्चों में अज्ञात ज्वर के ज्यादा आगे पढ़ें »

ऊपर