आयकर छापे शिल्पांचल में दूसरे दिन भी जारी

कारखाने में आयकर के छापे को लेकर मचा हड़कम्प
रानीगंज: एक जाने-माने औद्योगिक समूह के रानीगंज व जामुड़िया के औद्योगिक क्षेत्र स्थित कारखाने में शुक्रवार को दूसरे दिन भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी रही। कोलकाता से आयी आयकर विभाग की टीम के सदस्यों ने दोनों जगहों पर कारखाने में दबिश दी। इस दौरान कारखाने के कार्यालय में जरूरी दस्तावेजों की जांच की गयी। साथ ही कारखाने के अधिकारियों से पूछताछ भी किए जाने की खबर है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार को ही आयकर विभाग की टीम ने उस औद्योगिक समूह के जामुड़िया स्थित कारखाने में छापेमारी शुरु की थी। इसके बाद रानीगंज औद्योगिक क्षेत्र में उसी औद्योगिक घराने के कारखाने में छापेमारी की गयी। आयकर विभाग के अधिकारी कार्यालय से मिले फाइलों एवं दस्तावेजों को बारिकी से खंगाल रहे हैं। साथ ही उनसे जुड़े ब्यौरे भी इकट्ठा किए जा रहे हैं। हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी इस छापेमारी को लेकर मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं। इस कार्यवायी को लेकर कोई भी जानकारी देने से साफ तौर पर अधिकारी इनकार कर रहे हैं। गौरतलब है कि इन दिनों रानीगंज, जामुड़िया व आसनसोल शिल्पांचल के व्यवसायी आयकर विभाग के रडार पर हैं। पिछले सप्ताह ही रानीगंज के दो व्यवसायियों के घर एवं कार्यालयों में आयकर का छापा पड़ा था, जहां से भारी नकदी एवं गहने बरामद हुए थे। आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर व्यवसायी जगत में हड़कम्प मचा हुआ है।
जामुड़िया के व्यवसायी के यहां आयकर का सर्वे
जामुड़िया : जामुड़िया बाजार इलाके में रहनेवाले एक व्यवसायी के यहां शुक्रवार को आयकर सर्वे हुआ। करीब 2-3 घंटे तक व्यवसाय के दस्तावेजों की जांच की गयी। सूत्रों के अनुसार आयकर अधिकारियों को व्यवसायी के यहां कोई भी आपत्तिजनक चीजें नहीं मिली। आयकर सूत्रों की मानें तो यह एक रूटीन अभियान था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bhool bhoolaiya

‘भूल भूलैया 2’ की पहली झलक में बिलकुल अक्षय की तरह नजर आये ये अभिनेता

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने फिल्‍म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' के बाद बहुत ही कम समय में अपनी एक खास पहचान बना आगे पढ़ें »

jaitly

अरुण जेटली की हालत नाजुक, आडवाणी सहित कई नेता पहुंचे एम्स

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। उनकी सेहत की जानकारी लेने के लिए भाजपा के आगे पढ़ें »

ऊपर