आम जनता के​ लिए विक्टोरिया मेमोरियल तैयार, केंद्र से अनुमति का है इंतजार

कोलकाता : अनलॉक 2.0 में अब लंबे समय से बंद राष्ट्रीय स्मारकों को भी खोला जा रहा है। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने लालकिला, ताजमहल समेत देश के सभी स्मारकों को 6 जुलाई से खोलने का फैसला किया है। इन सभी राष्ट्रीय स्मारकों को सुरक्षा के सभी इंतजामों के साथ खोला जाएगा। इस क्रम में अब विक्टोरिया मेमोरियल के भी जल्द खुलने की उम्मीद है। हालांकि विक्टोरिया मेमोरियल को खोलने के बाद पर्यटकों को कई नियमों काे मानना अनिवार्य होगा। विक्टोरिया मेमोरियल के क्वेरेटर जयंत सेनगुप्ता ने सन्मार्ग को बताया कि हमलोगों ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन जब तक केंद्र की तरफ से अनुमति नहीं मिलती है तब तक यह नहीं कह सकते हैं कि कब से विक्टोरिया मेमोरियल खुलेगा।
बदल जाएंगे कई नियम
विक्टोरिया खुलने के बाद यहां आने वाले पर्यटकों को कई नियमों को मानना अनिवार्य होगा। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा के लिए करीब 20 सैनिटाइजर कैनल लगेंगे। इसकी तैयारी हो चुकी है। जयंत ने बताया कि 2018 से शुरू हुई ई टिकट सेवा पर हमलोग ज्यादा जोर देंगे। साथ ही अधिक से अधिक थर्मल गन का इस्तेमाल होगा। एक साथ भीड़ की अनुमति नहीं होगी। मास्क और सैनिटाइजर जरूरी होगा। उन्होंने बताया कि हमलोग केंद्र की गाइडलाइन का इंतजार कर रहे है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर