आमडांगा में भाजपा कार्यकर्ता की पीटकर हत्या

बर्दवान में भी एक भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के नतीजे आये एक महीने से अधिक बीत चुके हैं, लेकिन अब तक पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में राजनीतिक हिंसा की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। संदेशखाली और भाटपाड़ा के बाद शनिवार को आमडांगा में एक भाजपा कार्यकर्ता की पीटकर हत्या कर दी गयी।
शनिवार को उत्तर 24 परगना के आमडांगा के बहिसगाछी ग्राम में एक भाजपा समर्थक की पीट – पीटकर हत्या कर दी गयी। उसका नाम नजीमुल करीम (25) है। भाजपा समर्थकों ने इस घटना में तृणमूल समर्थित अपराधियों का हाथ होने का आरोप लगाया है। हालांकि स्थानीय तृणमूल नेतृत्व में इन आरोपों से इंकार किया है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात नजीमुल इलाके की एक दुकान में दवा खरीदने गया था। वहां से लौटते समय इलाके के कुछ तृणमूल समर्थकों के साथ किसी बात को लेकर कहा – सुनी हो गयी। आरोप है कि उसी दौरान मोहम्मद राकेश नाम एक तृणमूल समर्थक ने उसके सिर पर प्रहार किया। स्थानीय लोग उसे पहले आमडांगा अस्पताल ले गये जहां से उसे बारासात अस्पताल स्थानांतरित कर दिया। बारासात अस्पताल में उसकी तबीयत में कोई सुधार न होते देख वहां से आरजी कर अस्पताल भेज दिया गया जहां इलाज के दौरान शनिवार की सुबह उसकी मौत हो गयी। मौत की खबर मिलते ही ग्रामीणों ने आमडंगा थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। गुस्साये लोगों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। शनिवार की दोपहर बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह मृतक के परिजनों से मिलने आमडांगा पहुंचे। अर्जुन सिंह ने मृत भाजपा समर्थक के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। इस घटना को लेकर प्रदेश भाजपा मुख्यालय से एक कैंडल मार्च निकाला गया। इधर, बर्दवान के खण्डघोष में एक भाजपा कार्यकर्ता गोपाल पाल (60) का शव उसकी दुकान से बरामद किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर