आपसी लड़ाई खत्म कर, करें कोरोना से निपटने पर ध्यान केंद्रित : धनखड़

कोलकाता : लॉकडाउन के बीच मंगलवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सभी से आपसी लड़ाई खत्म करने और कोरोना वायरस (कोविड 19) के प्रकोप के दौरान लोगों के दुख को कम करने के लिए कमर कसने का आग्रह करते हुए अपना ध्यान केवल इस महामारी से निपटने की दिशा में केंद्रित करने का आह्वान किया।  धनखड़ ने ट्विटर पर लिखा, ‘ यह समय ममता सरकार के लिए प्रवासी मजदूरों के स्वास्थ्य, भोजन और अन्य समस्याओं को नियंत्रित करने का है।’ उन्होंने कहा कि सभी से आपसी लड़ाई खत्म करने तथा लोगों के दुख को कम करने के लिए कमर कसने का आग्रह है। उन्होंने कहा कि यह समय अपना ध्यान केवल इस महामारी से निपटने की दिशा में केंद्रित कर नयी शुरुआत करने का है। राज्यपाल ने जोर दिया कि यह मौका चूकना बड़ी गलती होगी।

ममता ने मोदी से कहा था

इससे पहले सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कहा, ‘संकट का मुकाबला करना हमारी जिम्मेदारी है और हम निरंतर ऐसा करेंगे, लेकिन यदि आप निर्णय लेने के बाद भी बैठकें करना जारी रखते हैं, तो इन बैठकों का क्या औचित्य है।? ’ उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘‘ सभी कोरोना प्रभावित राज्य, विशेष रूप से दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर, पंजाब, आंध, प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश,तेलंगाना, हरियाणा और पश्चिम बंगाल, हम सभी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। मुझे यह कहते हुए अच्छा महसूस नहीं हो रहा है कि बंगाल के लोगों के साथ यह भेदभाव क्यों? मीडिया को दोषारोपण वाले पत्र क्यों भेजे जा रहे हैं।’’  बनर्जी ने कहा, ‘‘ सभी बैठकों में मैंने राज्य की जरूरतों की बात की, लेकिन अब तक हमें कोई वैकल्पिक सहायता नहीं मिली।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ संकट की इस घड़ी में हम सब एक साथ हैं। उन राज्यों पर उंगली नहीं उठानी चाहिए, जहां ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, क्योंकि इसमें राज्यों की गलती नहीं है और न ही वहां के लोगों की। मेरा दिल मुंबई, अहमदाबाद चेन्नई, दिल्ली जैसे शहरों के लोगों के लिए भी धड़कता है और मैं उन सभी को बताना चाहती हूं कि संकट की इस घड़ी में हम उतने ही आपके साथ हैं जितना बंगाल के लोगों के साथ हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल: पंजाब के खिलाफ बटलर की वापसी से राजस्थान होगी मजबूत

शारजाह: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में संजू सैमसन अपनी स्वप्निल फार्म जारी रखना चाहेंगे जबकि आगे पढ़ें »

कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का ‘रेल रोको’ आंदोलन और तीन दिन बढ़ा

चंडीगढ़: पंजाब के अमृतसर शहर में रेल पटरी पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह ने संसद से पारित कृषि विधेयकों के खिलाफ शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर