आपदा की घड़ी में अल्टुरिज्म ने बढ़ाया सहायता का हाथ

शुरु किया द क्लैमिटी आउटरीचः ए डोनेशन ड्राइव अभियान, चक्रवात अम्फान व लॉकडाउन से परेशान लोगों को राहत पहुंचाने की कोशिश
कोलकाताः कोरोना काल के बीच जारी लॉकडाउन के दौरान चक्रवात अम्फान ने बंगाल में भीषण तबाही मचाई। ऐसे में पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए कोलकाता नगर निगम के साथ मिल कर संस्था अल्टुरिज्म ने एक विशेष दान अभियान छेड़ा है। द क्लैमिटी आउटरीचः ए डोनेशन ड्राइव के तहत संस्था के लोग दानदाताओं के घर से राहत सामग्री जुटा रहे हैं। संस्था की काव्या अग्रवाल व अनिका चक्रवर्ती ने बताया कि भी अभियान के तहत लॉकडाउन के तमाम नियमों का पालन करते हुए एक हफ्ते में लगभग 200 किलो चावल, 150 किलो दाल, 250 सैनिटरी पैड, 150 साबुन, 300 पैकेट बिस्कुट, 160 शैंपू, 90 किलो आटा, 40 किलो डिटरजेंट और 50 किलो सूजी सहित अन्य सामग्री दान में मिली। राहत सामग्रियों को निगम द्वारा कालीघाट और बऊबाजार स्थित राहत शिविरों में बांटा गया है। उन्होंने बताया कि राहत सामग्री वितरण के दौरान ऐसे ऑटो व टैक्सी चालकों से मुलाकात हुई , जिनकी कमाई लॉकडाउन में खत्म हो चुकी है। दैनिक खर्च चलाना उनके लिए मुहाल है। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में अल्टुरिज्म का छोटा प्रयास अगर लोगों को चेहरों पर हल्की मुस्कान ला दे हमें खुशी होगी। उन्होंने बताया कि संस्था का यह अभियान पश्चिम बंगाल जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग की मुख्य सलाहकार पद्मश्री इंदिरा चक्रवर्ती व कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य सलाहकार डॉ टीके मुखर्जी के दिशा-निर्देशों के तहत चल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन समाप्ति के बाद सोना तस्करी का मुख्य केन्द्र बनता जा रहा है सिलीगुड़ी

6 महीने में 50 करोड़ की कीमत का 115 किलो सोना पकड़ा डीआरआई ने सिलीगुड़ी आने के बाद भी कई राज्यों से होकर भेजा जा रहा आगे पढ़ें »

rajnath

आज बालुरघाट में राजनाथ सिंह

कोलकाता : आज यानी मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बालुरघाट में आयेंगे जहां वह भाजपा की सभा को संबोधित करने वाले हैं। इस बारे आगे पढ़ें »

ऊपर