आठ को फांसी, एक को उम्रकैद

जेएनएन, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला अन्तर्गत दत्तोपुकुर थाना क्षेत्र के बामनगाछी में बहुचर्चित सौरभ चौधरी हत्याकांड में बारासात जिला एवं सत्र न्यायालय ने 12 दोषियों में से आठ को फांसी की सजा तथा एक को उम्र कैद  की सजा सुनाई है। इसके अलावा तीन दोषियों को पांच वर्ष के लिए सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। बता दें कि 5 जुलाई 2014 में बामनगाछी के बनर्जीपाड़ा निवासी बीए का छात्र सौरभ चौधरी (20) द्वारा इलाके में चल रहे अवैध शराब के कारोबार का विरोध किया गया था। इससे नाराज अपराधियों ने घर के पास से ही सौरभ को अगवा कर उसकी हत्या कर लाश को बामनगाछी-दत्तोपुकुर स्टेशन के बीच कुलगाछिया में रेल लाइन पर फेंक दिया था। पुलिस ने कई टुकड़ों में लाश को बरामद किया था। जबकि शरीर के कई अंग पुलिस बरामद नहीं कर पाई थी। घटना के तूल पकड़ने पर पुलिस ने मुख्य आरोपी श्यामल कर्मकार समेत उत्तम शिकारी, पली माइति, सुमन सरकार, सुमन दास, रतन दास, अनुप तालुकदार, सोमनाथ सरदार,, तारक दास, अमल बारुई,  तापस विश्वास, रतन समद्दर, राकेश बमन, शिशिर मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया था। लंबी सुनवाई के बाद गत 15 अप्रैल को सातवें अतिरिक्त जिला जज दमन प्रसाद विश्वास की कोर्ट ने 12 आरोपियों को दोषी करार दिया था। जबकि एक आरोपी अनुप तालुकदार को निर्दोष करार दिया था। मंगलवार को अदालत ने फैसला सुनाते हुए श्यामल कर्मकार, सुमन दास, अमल बारुई, तापस विश्वास, सोमनाथ सरदार, सुमन सरकार, रतन समद्दर, तारक दास को फांसी की सजा तथा राकेश मुखर्जी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा शिशिर मुखर्जी, पली माइती और रतन दास को पांच वर्ष का सश्रम सजा सुनाई।

एसे अन्य लेख

मुख्य समाचार

शारदा चिटफंड मामलाः गिरफ्तारी से बचने के..

नई दिल्लीः कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने शारदा चिट फंड मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार होने से बचने के लिए सोमवार आगे पढ़े »

गठबंधन को लेकर आज नायडू करेंगे ममता..

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के बाद विपक्षी पार्टियों में गठबंधन की गुंजाइश तलाशने के लिए मुलाकातों का दौर शुरु हो गया है। इसी सिलसिले में आगे पढ़े »

ममता ने विद्यासागर की प्रतिमा बनाने के..

मंदिर बाजार (पश्चिम बंगाल) : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया जिसमें उन्होंने समाज आगे पढ़े »

ममता बनर्जी ने कहा- मोदी आरोप साबित..

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की आगे पढ़े »

बराकर में रामनवमी की रैली के दौरान..

कुल्टी : सोमवार को रामनवमी को लेकर बराकर में निकाली गयी रैली में 2 समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ। जानकारी के मुताबिक, रामनवमी आगे पढ़े »

तृणमूल नेताओं ने चुनाव प्रचार में झोंकी..

सिलीगुड़ीः दार्जिलिंग लोकसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी अमर सिंह राई के समर्थन में पार्टी नेताओं ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। आगे पढ़े »

थी चाय की दुकान मगर बेची जा..

पांशकुड़ा : पूर्व मिदनापुर के पांशकुड़ा थाना इलाके के एक गांव में स्थित एक चाय की दुकान में शराब बेची जा रही थी जिसे आगे पढ़े »

अप्रैल में बंगाल में 4 सभाएं करेंगे..

शाह की भी कई सभाएं होंगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है, वैसे - वैसे भाजपा आगे पढ़े »

मुर्शिदाबाद में कांग्रेस आरएसएस से ले रही..

सन्मार्ग संवाददाता बेलडांगा/ भगवानगोला : सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर चुनाव जीतने के लिए आरएसएस से मदद लेने का आरोप लगाया। बेलडांगा आगे पढ़े »

अस्पताल व पुलिस की मदद से 9..

सन्मार्ग संवाददाता मिदनापुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोणा ग्रामीण अस्पताल व पुलिस की मदद से एक व्यक्ति 9 वर्षों के बाद अपने आगे पढ़े »

आज और अभी के समाचार

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़े »

पीएम पद के लिए जेडीएस की राहुल..

बेंगलुरु : लोकसभा चुनाव के 23 मई को आने वाले नतीजों से पूर्व विपक्ष को एकजुट करने के लिए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू जी-जान आगे पढ़े »

मानव शव से खाद बनाने की मंजूरी,..

वॉशिंगटन: पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी देश ने मानव खाद बनाने की मंजूरी दी हो। अमेरिका का वॉशिंगटन पहला ऐसा राज्य बन आगे पढ़े »

इसरो ने किया उपग्रह रिसैट-2बी का प्रक्षेपण,..

श्रीहरिकोटा : बादलों के पार नजर रखने में सक्षम पृथ्वी निगरानी उपग्रह रिसैट-2बी (रडार इमेजिंग सैटेलाइट-2बी) का भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बुधवार तड़के आगे पढ़े »

कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच..

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों आगे पढ़े »

पंजाब की लड़ाई दिल्ली पहुंची, राहुल को..

चंडीगढ़ : पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। नवजोत सिंह सिद्धू और आगे पढ़े »

रिलायंस इंडस्ट्रीज बनी देश की सबसे बड़ी..

इंडियन आयल को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनी मुंबई: भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) आगे पढ़े »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़े »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़े »

सिर्फ छह दिनों में दुनिया की दो..

नई दिल्ली : भारत के एक युवा पर्वतारोही ने सिर्फ छह दिनों में दुनिया की दो सबसे ऊंची चोटियों पर चढ़ाई कर वहां तिरंगा लहराने आगे पढ़े »

स्पोर्ट्स

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़े »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़े »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़े »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़े »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़े »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़े »

ऑलराउंडर होंगे ‘तुरूप का इक्का’

लगभग हर टीम में दो से चार बेहतरीन ऑलराउंडर टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, केदार जाधव और रविंद्र जडेजा के रूप में  4 ऑलराउंडर आगे पढ़े »

धोनी संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना..

नयी दिल्लीः भारत की टी20 और वनडे विश्व कप विजेता टीमों के कप्तान रहे 37 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने बचपन के अपने सपने को आगे पढ़े »

विश्वकप के बाद अफगानिस्तान कोच पद से..

नई दिल्लीः आईसीसी विश्व कप के बाद विंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी फिल सिमंस अफगानिसतान क्रिकेट टीम के कोच का पदभार छोड़ देंगे। दिसंबर 2017 आगे पढ़े »

हमारे गेंदबाज कहीं भी विकेट लेने में..

एक साल में भारतीय गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा 202 विकेट लिए अफगानिस्तान दूसरी बार वर्ल्ड कप खेल रहा नई दिल्लीः भारतीय टीम के महान बल्लेबाजों में से आगे पढ़े »

विदेश

मानव शव से खाद बनाने की मंजूरी,..

वॉशिंगटन: पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी देश ने मानव खाद बनाने की मंजूरी दी हो। अमेरिका का वॉशिंगटन पहला ऐसा राज्य बन आगे पढ़े »

एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक के लिए..

बिश्केक : शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक आगे पढ़े »

ईरान का अमेरिका को करारा जवाब, कहा-..

तेहरानः ईरान और यूएस के बीच विवाद काफी बढ़ गया है। दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ खूब आक्रमक बयान दे रहे हैं। ईरान के विदेश आगे पढ़े »

पाक ने मुइनुल हक को भारत में..

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने भारत में राजनयिक मुईनुल हक को सोमवार को अपना नया उच्चायुक्त बनाया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत, चीन और आगे पढ़े »

सऊदी हवाई अड्डे के हथियार डिपो पर..

सना : यमन में चल रहे युद्ध को लेकर हूती विद्रोहियों ने हमले तेज कर दिए हैं। विद्रोहियों ने सऊदी अरब के सीमावर्ती शहर नजरान आगे पढ़े »

एफिल टॉवर पर चढ़ने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में एफिल टॉवर पर चढ़ने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। एफिल टॉवर पर एक व्यक्ति चढ़ता हुआ आगे पढ़े »

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद नई सरकार..

वॉशिंगटन: आगामी 23 मई को भारत में लोकसभा चुनाव नतीजे आने के बाद बनने वाली देश की नई सरकार के लिए विदेश नीति के मोर्चे आगे पढ़े »

अमे‌रिका ने दक्षिण चीन सागर में उतारा..

वाशिंगटन : चीन के साथ चल रहे व्यापार युद्ध के बीच अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर में अपना युद्धपोत उतार दिया है। अमेरिकी नौसेना के आगे पढ़े »

ईरान ने युद्ध किया तो उसका आधिकारिक..

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को खुलेआम आम चेतावनी दे दी है कि यदि वह अमेरिका के साथ युद्ध का साहस करता आगे पढ़े »

आईआरजीसी के प्रमुख मेजर जनरल हौसेन सालामी

तेहरान : अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है। अब ईरान के सर्वोच्च सुरक्षा बल ईस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कोर (आईआरजीसी) ने कहा है आगे पढ़े »

ऊपर