आज से पूरी तरह खुल सकता है बड़ाबाजार

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : आज यानी गुरुवार से एशिया का सबसे बड़ा हाेल सेल मार्केट यानी बड़ाबाजार खुल सकता है। हालांकि रौनक वापस आने में अभी समय लगेगा। कारण साफ है, न तो लाेकल ट्रेनें चल रही हैं, न मेट्रो और न निजी बसें। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखने की बात पुलिस की ओर से कही गयी है। इस बारे में चेम्बर ऑफ टेक्सटाइल ट्रेड एण्ड इन्डस्ट्री (कोट्टी) की ओर से बताया गया कि बड़ाबजार में होलसेल कपड़ा बाजार धीरे-धीरे खुल रहा है। कुछ बाजार एवं कटरे मंगलवार और बुधवार से खुल गए थे, एवं कुछ कटरों को कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत रखा गया था। स्थानीय प्रशासन ने अब बड़ाबाजार थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 42 के कंटेनमेंट जोन में राहत दी है। गुरुवार से पारख कोठी, सदा सुख कटरा, मल्लिक कोठी, कमेटी कोठी आदि अन्य बाजार, दुकानों एवं आफिस आदि को भी खोलने की छूट दी गई है। कोट्टी के अध्यक्ष अरुण भुवालका की ओर से सभी व्यापारियों से अपील की गयी है कि वह सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करते हुए व्यापार करें। दो व्यक्तियों के बीच में कम से कम 6 फुट यानी 2 गज की दूरी रखना आवश्यक है। इसके अलावा मास्क, सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग का भी उपयोग आवश्यक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत में पाक ने जून तक किया 2432 बार संघर्ष विराम उल्लंघन, इससे 14 की हुई मौत 88 घायल

नयी दिल्ली : भारत ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी), अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास बिना उकसावे के पाकिस्तानी बलों द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन को आगे पढ़ें »

आम जनता के​ लिए विक्टोरिया मेमोरियल तैयार, केंद्र से अनुमति का है इंतजार

कोलकाता : अनलॉक 2.0 में अब लंबे समय से बंद राष्ट्रीय स्मारकों को भी खोला जा रहा है। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने लालकिला, आगे पढ़ें »

ऊपर