आज से खुलेंगे स्कूल, 9 से 12वीं की होंगी कक्षाएं

स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य सुरक्षा सबसे जरूरी – शिक्षा मंत्री
विशेष उपाय अपनाएं स्कूल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में आज 12 फरवरी से कक्षा 9 से 12वीं की कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। लगभग 10 महीने बाद स्कूल खूल रहे है। महामारी के कारण 16 मार्च से स्कूल बंद चल रहे थे। वहीं स्वास्थ नियमों का ध्यान में रखते हुए स्कूलों को सैनिटाइजेशन करने का काम चल रहा है। इसे लेकर कई गाइडलाइन भी जारी की गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्कूल प्रधान अध्यापक, अन्य टीचर्स, अभिभावक सभी से आवेदन है कि पठन पाठन के साथ स्वास्थ्य विधियों का किसी भी हाल में अवहेलना नहीं की सकती है। स्टूडेंट्स काे मास्क पहनना, सैनिटाइजर का इस्तेमाल, थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग से लेकर सभी स्वास्थ्य नियमों को मानना ही होगा। उल्लेखनीय है कि आज वाममोर्चा की ओर से 12 घंटे के बंद का आह्वान किया गया है। इस बारे में पार्थ चटर्जी ने कहा कि अब वाम वाले समझे कि उन्हें क्या करना है, उन्होंने क्यों बंद का आह्नन किया है, इसकी भी हमलोगों को जानकारी नहीं है, मगर हमलोग अपने फैसले पर कायम है, अपने सिद्धांत को नहीं बदलेंगे।
ये हैं प्रमुख गाइडलाइन
* शिक्षकों के निर्देश पर स्कूल में प्रवेश करने के बाद हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोएं * शिक्षकों के बताए अनुसार अपने नियत स्थान पर ही बैठें
* छात्र अपने साथ सैनिटाइजर (यदि उपलब्ध हो) अपनी खुद की पानी की बोतल लेकर आएं
* स्कूल में मेटल की चीजें जैसे क‍ि छल्ले, चेन, चूड़ियां आदि नहीं पहनकर आने की
सलाह
* छात्रों से कहा गया है कि अगर आपको बुखार, सर्दी या अन्य कोई समस्या हो तो स्कूल न आएं
* दोस्तों के साथ ज्‍यादा तालमेल करके साथ न खेलें
* एक्‍सरसाइज बुक्‍स, कॉपी, बैग, या किसी अन्य से संबंधित चीजें दोस्‍तों से साझा न करें
* अपने दोस्त या किसी के साथ टिफिन या पानी साझा न करें

शेयर करें

मुख्य समाचार

भैंस को नदी किनारे नहला रहा था युवक, अचानक पीछे से आया मगरमच्छ और….

तेलंगाना : तेलंगाना में सांगारेड्डी जिले की मंजीरा वाइल्ड लाइफ सैंक्चरी के आस-पास रहने वाले ग्रामीण इन दिनों बहुत आक्रोशित हैं और दहशत में जीवन आगे पढ़ें »

दयाबेन को रिप्‍लेस करेगी यह एक्ट्रेस? दिशा वकानी की होगी शो में नो इंट्री!

मुंबईः 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी जगत का काफी लोकप्रिय कार्यक्रम है। शो 12 सालों से लोगों को हंसाता आ रहा है। हालांकि इसके आगे पढ़ें »

ऊपर