आज ममता-मोदी की मुलाकात

Modi and Mamata

कोलकाता/नई दिल्ली : आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाली है। मोदी के खिलाफ मुखर होने वाली ममता की इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक हलकानों में चर्चा काफी गरम है। हालांकि सीएम ने इस बैठक को शिष्टाचार भेंट बताया है। मोदी की दूसरी ताजपोशी के बाद सीएम पहली बार पीएम से मुलाकात करने वाली है जबकि मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में टालमटोल कर ममता नहीं गयी थी।
दिल्ली रवाना होने से पहले कोलकाता एअरपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अमूमन मैं दिल्ली कम ही जाती हूं। इस बार कुछ जरूरी कामकाज के तहत दिल्ली पहुंची हूं। मेरे राज्य के लिए जारी कुछ फंड रुके हुए हैं, इस पर बात करने के लिए ही मैं उनसे मिलने आयी हूं। हालांकि हमारी मुलाकात में अभी वक्त है इसलिए पहले से कुछ भी बताया उचित नहीं होगा। सीएम ने कहा कि राज्य के नामकरण के मुद्दे पर भी उनसे चर्चा करूंगी। इसके अलावा बैंकों का विलय, संकट से जूझ रहे एयर इंडिया, बीएसएनएल और रेलवे का मुद्दे पर बात करूंगी। इनके कर्मचारियों ने मुझसे मिलकल अपील की थी कि दीदी कुछ कीजिए, इसलिए पीएम से उनके लिए सकारात्मक करने की बात कहूंगी। यह तो बात हुई सीएम द्वारा मुलाकात को लेकर दी गयी जानकारी की मगर राजनीति के गलियारों में सीएम की पीएम से मुलाकात को लेकर अलग ही कयास लगाएं जा रहे है। जानकारों की माने तो सारधा मामले की आंच जिस तरह तृणमूल सरकार पर तेज हो गयी है वह ममता बनर्जी के लिए चिंता का विषय है। ऐसे में पीएम से इसी मुद्दे पर संभवत: चर्चा करने के लिए सीएम ने पीएम से मुलाकात की अपील कर दिल्ली पहुंची है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

कोलकाता : बांग्ला कहावत ‘करोर पॉश माश तो करोर सोर्बनाश’ (किसी का नुकसान किसी अन्य का फायदा बन जाना) इन दिनों चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

चक्रवात ‘अम्फान’ : कोलकाता के कुछ हिस्सों में परेशानी बरकरार

कोलकाता : चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण कोलकाता शहर के विभिन्न हिस्सों में बुरी तरह प्रभावित पेयजल और बिजली आपूर्ति व्यवस्था बहाल कर दी गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर