आज का दिन बंगाल के लिए खास : ममता

कोलकाता : एक ही दिन में बंगाल से जुड़ी दो बड़ी हस्तियों ने देश का मान बढ़ाया, एक खेल जगत में, दूसरा अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार पाकर। बाकी दिनों की तुलना में यह दिन काफी खास और यादगार रहेगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल को गौरवान्वित करने वाले सौरभ गांगुली और अभिजीत विनायक बनर्जी की सफलता पर खुशी जाहिर की। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘ वैसे तो हर दिन ही​ खास होता है मगर आज का दिन काफी खास रहा। मैं बहुत खुश हूं। पूजा की खुशियां अभी मनायी ही जा रही थीं कि उसमें दो और खुशियां आकर जुड़ गयीं, वह भी दो अलग-अलग क्षेत्रों की। एक खेल और एक अर्थशास्त्र में। सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम में रहकर देश का मान बढ़ाया ही है, अब बीसीसीआई का प्रेसिडेंट बनकर दूसरी पारी में भी सफलता हासिल करेंगे। इस खबर के चंद घंटों के बाद ही दूसरी खबर ने गर्व से सिर ऊंचा कर दिया कि बंगाल के भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उनकी पत्नी को भी इसी मंच पर संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार मिला। इसके लिए दोनों को बधाई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता और ओवैसी में ठनी

नई दिल्ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 'अल्पसंख्यक कट्टरता' को लेकर दी गई हिदायत पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) नेता असदुद्दीन आगे पढ़ें »

Bengal new Rajypal

फिर नहीं मिला हेलिकॉप्टर, राज्यपाल सड़क मार्ग से जाएंगे मुर्शिदाबाद

कोलकाता : राजभवन और राज्य सरकार के बीच चल रही खींचतान में हेलिकॉप्टर विवाद तुल पकड़ता जा रहा है। एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ आगे पढ़ें »

ऊपर