आज का दिन बंगाल के लिए खास : ममता

कोलकाता : एक ही दिन में बंगाल से जुड़ी दो बड़ी हस्तियों ने देश का मान बढ़ाया, एक खेल जगत में, दूसरा अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार पाकर। बाकी दिनों की तुलना में यह दिन काफी खास और यादगार रहेगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल को गौरवान्वित करने वाले सौरभ गांगुली और अभिजीत विनायक बनर्जी की सफलता पर खुशी जाहिर की। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘ वैसे तो हर दिन ही​ खास होता है मगर आज का दिन काफी खास रहा। मैं बहुत खुश हूं। पूजा की खुशियां अभी मनायी ही जा रही थीं कि उसमें दो और खुशियां आकर जुड़ गयीं, वह भी दो अलग-अलग क्षेत्रों की। एक खेल और एक अर्थशास्त्र में। सौरभ गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम में रहकर देश का मान बढ़ाया ही है, अब बीसीसीआई का प्रेसिडेंट बनकर दूसरी पारी में भी सफलता हासिल करेंगे। इस खबर के चंद घंटों के बाद ही दूसरी खबर ने गर्व से सिर ऊंचा कर दिया कि बंगाल के भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उनकी पत्नी को भी इसी मंच पर संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार मिला। इसके लिए दोनों को बधाई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर