आज ईस्ट वेस्ट मेट्रो कोरिडोर की सौगात, रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी

बनेगा नया इतिहास
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः आखिरकार बहुप्रतीक्षित ईस्ट वेस्ट मेट्रो कोरिडोर परियोजना की सौगात यात्रियों को शुक्रवार को मिल जाएगी। गुरुवार की शाम को साल्टलेक सेक्टर 5 में आयोजित कार्यक्रम में रेल मंत्री पीयूष गोयल परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है। देश के विभिन्न हिस्सों में मेट्रो रेलवे से जुड़े अधिकारी भी पहुंचकर इसका निरीक्षण भी कर चुके हैं। ज्ञात हो कि 1984 में कोलकाता (तत्कालीन कलकत्ता) में देश के पहले मेट्रो की शुरुआत की गई। 2009 में महानायक उत्तम कुमार (टॉलीगंज) से कवि नजरूल स्टेशन तक मेट्रो सेवा शुरू की गई। वहीं 2010 और 2013 में इसे क्रमश: कवि सुभाष स्टेशन व नोआपाड़ा स्टेशन तक विस्तार किया गया था। अब ईस्ट वेस्ट मेट्रो कोरिडोर के तहत यात्रियों को नई सौगात मिलने जा रही है। साल्टलेक सेक्टर 5 से साल्टलेक स्टेडियम तक करीब 5.8 कि.मी. के सफर का आनंद यात्री 14 फरवरी से ले सकेंगे। वाणिज्यिक परिचालन सुबह 8 से रात 8 बजे तक किया जाएगा। परियोजना के उद्घाटन के बाद रेल मंत्री मेट्रो की सवारी भी करेंगे। कार्यक्रम में केंद्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्री बाबुल सुप्रियो भी मौजूद रहेंगे। वहीं राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस, बारासात की सांसद डॉ.काकुली घोष दस्तीदार, विधाननगर नगर निगम की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।
यह स्टेशन सजधज कर तैयार
-सॉल्टलेक सेक्टर 5
-करुणामयी
-सेंट्रल पार्क
-सिटी सेंटर
-बंगाल केमिकल
-साल्टलेक स्टेडियम
कुल दूरी-5.8 कि.मी.

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांग्रेस प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का न‍िधन

नयी दिल्‍ली : भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्‍ता राजीव त्‍यागी का निधन हो गया है। बुधवार शाम एक टीवी डिबेट के दौरान उन्‍हें हर्ट अटैक आगे पढ़ें »

पीसीबी और बीसीसीआई में किसी भी तरह का मनमुटाव नहीं : अहसान मनी

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन अहसान मनी का कहना है कि पीसीबी और बीसीसीआई के प्रशासकों के बीच रिश्ते अच्छे हैं। लेकिन आगे पढ़ें »

ऊपर