आज आएगी लंदन से दूसरी उड़ान, डायरेक्ट उड़ान संचालित नहीं करने पर भड़के यात्री

 

कोलकाता : आज रविवार की सुबह 5.50 बजे लंदन से भाया मुम्बई एयर इंडिया की उड़ान कोलकाता आएगी। कोलकाता आ  रहे यात्रियों ने शनिवार को लंदन से कोलकाता के लिए उड़ान एआई 1150 बुक की थी लेकिन अब एआई 130 मुंबई के लिए शनिवार की दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरी। यह मुंबई में  ठहराव के बाद, रविवार को कोलकाता में सुबह 5.50 बजे कोलकाता आ जाएगी।  वहीं कोलकाता से लंदन जाने वाले यात्री रविवार की सुबह 7.30 बजे मुंबई जाने वाली  फ्लाइट AI 129 से उड़ान भरेंगे। यह फ्लाइट दोपहर के 4.25 बजे लंदन  पहुंचेगी।
सीधी उड़ान बताने पर हमने खरीदे थे टिकट
लंदन की सीधी उड़ान न संचालित होने पर यात्रियों में भारी गुस्सा देखा गया है। इनका कहना है कि एयरलाइंस ने हमें झूठ बोला है। हमसे कहा गया है कि यहां से डायरेक्टर उड़ान लंदन जाएगी लेकिन यह उड़ान पहले दिल्ली और अब मुम्बई होकर जा रही है। ट्रैवेल एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया, ईस्ट के चेयरमैन अनिल पंजाबी ने कहा कि इससे यात्रियों में जबरदस्त नाराजगी है। उन्होंने कहा कि यह बेहद अनप्रोफेशनल रवैया है। अगर लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से एयर इंडिया को अनुमति नहीं मिली थी तो फिर यात्रियों के टिकट बुक नहीं करवाने चाहिए थे। बिना स्लॉट की बुकिंग कर यात्रियों को हैरेस किया गया है। यही नहीं हम ट्रैवेल एजेन्ट्स ट्रेड पार्टनर हैं, हमें भी अब तक नहीं बताया गया है कि उड़ान डायरेक्ट कब से हो रही है। उनका कहना है कि अगर कोई अपने बच्चों को लंदन भेज रहा है तो डायरेक्ट होने से एक संतुष्टि रहती है कि बैगेज आदि को लेकर उन्हें ट्रांजिट एयरपोर्ट पर नहीं उतरना पड़ेगा या वे यहां से सीधे गंतव्य तक पहुंचने वाले हैं भाया में थोड़ी चिंता बनी रहती है।
यात्रियों ने लगाया एयरलाइंस पर आरोप
आर. के. देब रे ने ट्वीट कर कहा है कि एयर इंडिया से मेरा अनुरोध है कि यात्रियों से झूठ बोलना बंद करें। कोलकाता रिजर्वेशन ऑफिस ने लंदन के टिकटों को डायरेक्टर उड़ान बताकर बेचा है। अब वे सभी यात्रियों को मेल व अन्य माध्यमों से बता रहे हैं कि उड़ान मुम्बई होकर जाएगी। वहीं सत्येन्द्र शाह ने बताया कि मैं लंदन से कोलकाता की उड़ान का टिकट खरीदा हूं। मेरे साथ एक 5 व एक 3 महीने का बच्चा है, कोविड टाइम में क्या बच्चों का भी टेस्ट कराना होगा। इसे लेकर हमें अब तक कुछ बताया नहीं गया है।
क्या कहना है एयरलाइंस का
एयर इंडिया की कोलकाता-लंदन उड़ान सभी जरूरी क्लियरेंस मिलते ही शुरू हो जाएगी। फिलहाल चल रही उड़ान वंदे भारत मिशन के तहत चलने वाली उड़ान है। यह शेड्यूल कॉमर्शियल उड़ान नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी में शामिल हुईं अभिनेत्री पायल घोष

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री पायल घोष सोमवार केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया-ए (आरपीआई) में शामिल हो गईं। उन्होंने मुंबई आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना के सक्रिय मामलों में और इजाफा

कोलकाता : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 4,127 नये मामले सामने आने के आगे पढ़ें »

ऊपर