बड़ाबाजार में भयावह आग

कोलकाता : बड़ाबाजार के व्यावसायिक केन्द्र आर्मेनियम स्ट्रीट में शुक्रवार की देर रात लगभग 1 बजे भयावह आग लग गयी। यह आग 10, आर्मेनियम स्ट्रीट में लगी, जिसने देखते ही देखते अन्य मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस इलाके में अधिकांश व्यावसायिक प्रतिष्ठान है तथा निचले तल्लों को गद्दी व गोदाम हैं। इसलिए आग तेजी से फैली। दमकल के 15 इंजनों को काम पर लाया गया था तथा काफी मशक्कत के बाद रात 3 बजे के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू में नहीं पाया जा सका था। दमकल वालों का कहना है कि संकरा रास्ता होने के कारण आग पर पूरी तरह काबू पाने में दिक्कत हो रही है। पुलिस ने वहां रहने वालों को मकान खाली करने को कहा तथा अधिकांश लोगाें को बाहर निकाला गया। यह आग रात लगभग 1.35 बजे दाे तल्ले तक फैल गयी। दमकल व पुलिस वालों ने मकान के पीछे से लोगों को बाहर निकाला। ठण्ड का समय होने के कारण अदिकांश लोग सोये थे, उन्हें निकालने में स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतें आयीं। घटना की खबर लगने पर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। इनमें संजय बक्सी, महेश शर्मा, राजीव राय आदि शामिल थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

dead

निर्भया मामले में अपराधियों को तिहाड़ जेल नंबर-3 में दी जाएगी फांसी, तैयारियां शुरू

नई दिल्ली : निर्भया के चारों दोषी तिहाड़ जेल में बंद है। राष्ट्रपति की ओर से इन दोषियों को फांसी देने वाली दया याचिका पर आगे पढ़ें »

सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश में ढिलाई पर कैग ने किए सवाल

नई दिल्ली : सरकारी कंपनियों के रणनीतिक विनिवेश के लक्ष्य की प्राप्ति में ढिलाई पर कैग ने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है आगे पढ़ें »

ऊपर