आईएस के 4 संदिग्‍ध आतंकी कोलकाता पुलिस की गिरफ्त में

कोलकाता : कोलकाता में विषेश कार्यबल दस्ते (एसटीएफ) ने इस्लामिक स्टेट (आई एस) से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन बांग्‍लादेश (नियो-जेएम) के 4 संदिग्‍ध आतंकियों को धर दबोचा है। एटीएफ की गिरफ्त में आए संदिग्‍धों के पास से बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल कोलकाता पुलिस इन संदिग्‍ध आतंकियों से पूछताछ में जुटी है।
अलग-अलग जगहों से पकड़े गये आतंकी
इन आतंकियों की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से हुई है। जहां सोमवार को सियालदह रेलवे स्टेशन की पार्किंग से 2 आतंकियों को कोलकाता पुलिस पकड़ा था वहीं मंगलवार को हावड़ा के रेलवे स्टेशन से 2 संदिग्‍ध आतंकियों को दबोचा गया। पुलिस ने जिन संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया है उनमें से 1 भारतीय भी शामिल है बाकि 3 बांग्लादेशी नागरिक हैं।
यह सामान हुआ बरामद
दबोचे गए आतंकियों के पास से कई आपत्तिजनक किताबें भी मिली हैं। साथ ही एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है जिसमें जिहाद से जुड़े कई फोटो, वीडियो और मैसेज हैं। पुलिस बरामद सामानों की बारीकी से जांच कर रही है साथ ही आतंकियों से पूछताछ कर रही है कि उनके भारत आने का क्या मकसद है।
आतंकी संगठन के लिए पैसा इकट्ठा करते थे
सूत्रों के अनुसार पुलिस द्वारा पकड़े गए बांग्‍लादेशी आतंकी भारत में अपने संगठन के लिए पैसा इकट्ठा करते थे। साथ ही वे लोगों को अपने संगठन में भर्ती भी करते थे। मालूम हो कि नियो जेएमबी बांग्‍लादेश के सदस्यों ने कुछ दिनों पहले एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया था।

बता दें कि इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ा नियो जेएमबी बांग्‍लादेश, आतंकी संगठन जमियतुल मुजाहिदीन बांग्‍लादेश से अलग होकर बना है। बांग्लादेश की सरकार ने इस संगठन पर प्रतिबंध लगा रखा है।

गौरतलब है कि साल 2016 में बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित एक रेस्टोरेंट पर इस संगठन ने हमला किया था जिसमें 20 लोग मारे गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता में लॉजिस्टिक के लिए विश्व बैंक तैयार कर रहा मास्टर प्लान : अमित मित्र

परियोजना की​ लागत करीब 300 मिलियन डॉलर कोलकाता : कोलकाता मेट्रोपॉलिटन एरिया में जल्द ही लॉजिस्टिक के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं सामने आने वाली हैं। इसकी आगे पढ़ें »

अफवाहों पर ध्यान ना दें, हम सब एक हैं – विजयवर्गीय

कोलकाता : भाजपा के सांगठनिक चुनाव काे लेकर शनिवार को माहेश्वरी भवन में भाजपा की अहम बैठक की गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय आगे पढ़ें »

ऊपर