आंधी-तूफान, बारिश के साथ बंगाल में आयी काल बैशाखी

कोलकाता  : आंधी-तूफान बारिश के साथ बंगाल में काल बैशाखी आ गयी है। जानकारों के मुताबिक  काली बैशाखी के शुक्रवार को आने का अनुमान लगाया गया था। बंगाल जहां दो दिन पहले आये अम्फान से अभी तक उबरा ही नहीं पाया कि काल बैशाखी ने बंगाल में अपनी उपस्थिती दर्ज करा ली है। बंगाल में वर्तमान में चारों तरफ पेड़ पौधे गिर हुए है। विभिन्न क्षेत्रों में बिजली के खंभे उखड़े हुए है जिस वजह से हजारों घरों में रोशनी नहीं है।

96 कि.मी. प्रति घण्टा की रफ्तार से आया काल वैशाखी 

एक घाव अभी सूखा भी नहीं था कि दूसरे ने दस्तक दे दी। महाचक्रवात अम्फान के ठीक एक सप्ताह बाद यानी बुधवार को महानगर के लोगों को काल वैशाखी का एक और जोरदार झटका लगा। 96 कि.मी. प्रति घण्टा की रफ्तार से आयी हवाओं ने जख्मों पर नमक लगाने का काम किया। कई जगहों पर चल रहा राहत कार्य तो प्रभावित हुआ ही, इसके साथ कई स्थानों पर फिर पेड़ उखड़ गये। वहीं वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। आज से लेकर रविवार तक काल वैशाखी का असर रहेगा। शुक्रवार के तेज हवाएं चलेंगी और बारिश भी होगी।
दुर्गापुर में वज्रपात से एक मरा
लाउदोहा थाना अंतर्गत गौर बाजार इलाके में तेज आंधी और बारिश के साथ हुई वज्रपात से गोपाल यादव की मौत हो गयी। वह मधाईपुर कोलियरी इलाके का रहने वाला था। बुधवार की शाम वह भैंस चरा रहा था तभी काल वैशाखी आने से वह वहीं फंस गया। इसी दौरान वज्रपात होने से वह चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गयी।
रविवार तक जारी रहेगा असर
अलीपुर मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी. के. दास ने बताया कि कोलकाता में यह संभवतः छठवीं काल वैशाखी है। उन्होंने बताया कि आगामी रविवार तक काल वैशाखी का असर जारी रहेगा।
जिलों में भी होगी बारिश
मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि रविवार तक जिलों में भी बारिश की संभावना है। पश्चिम बर्दवान, बीरभूम, बांकुड़ा, पुरुलिया समेत दक्षिण बंगाल के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो सकती है। इधर, बुधवार को कोलकाता सहित हावड़ा व हुगली में तूफान के साथ भारी बारिश हुई।
उखड़ गये पेड़, यातायात प्रभावित
विभिन्न स्थानों पर वृक्ष गिरने के कारण यातायात प्रभावित हुआ। श्यामबाजार व जादवपुर के इलाकों में पेड़ गिरने से सड़कें बंद कर दी गयी। यूं ही अम्फान के कारण सड़कों पर पहले से गिरे पेड़ों को हटाने का काम अभी चल ही रहा था कि और पेड़ गिर जाने से समस्या बढ़ गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैं गरीबों की मदद कर रहा था, इमरान के मंत्री छुट्टियां मना रहे थे : अफरीदी

इस्‍लामाबाद : शाहिद अफरीदी ने इशारों में इमरान खान सरकार पर निशाना साधा। अफरीदी के मुताबिक, इमरान सरकार में एकता की कमी है और ये आगे पढ़ें »

अक्टूबर तक फिर रिंग में लौट आयेंगे विजेंदर

नयी दिल्ली : पिछले छह महीने से रिंग से दूर भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को अगले तीन महीने में रिंग में उतरने की आगे पढ़ें »

ऊपर